Sports

पेरिस : क्ले कोटर फ्रेंच ओपन महिला वर्ग का खिताब जीतने वाली पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियाटेक का कहना है कि वह रोजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच की तरह प्रदर्शन में निरन्तरता रखना चाहती हैं। 19 वर्षीय और विश्व की 53वें नंबर की खिलाड़ी स्वियाटेक ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन तथा चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की सोफिया केनिन को शनिवार को एकतरफा अंदाज में 6-4, 6-1 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

स्वियाटेक ने कहा कि इस जीत के बाद वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखना चाहती हैं और उनके अनुसार पुरुषों की तुलना में नई महिला टेनिस खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे ख्याल से नई महिला टेनिस खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाती हैं इसलिए महिलाओं में कई ग्रैंड स्लेम विजेता सामने आ रही हैं। लेकिन पुरुषों में फेडरर, नडाल और जोकोविच अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन से ढेरों ग्रैंड स्लेम जीत चुके हैं। मेरा लक्ष्य भी अब इन खिलाड़यिों के जैसे अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना है।

स्वियाटेक ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली पोलैंड की पहली खिलाड़ी हैं। वह 1992 में मोनिका सेलेस के बाद के बादफ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनी हैं। स्वियाटेक 2007 में जस्टिन हेनिन के बाद पहली ऐसी खिलाड़ी बनी हैं जिन्होंने बिना कोई सेट गंवाए फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। इसके साथ ही वह तीन साल पहले जेलेना ओस्तापेंको के बाद फ्रेंच ओपन में खिताब जीतने वाली पहली गैर वरीय खिलाड़ी बनी हैं। 

.
.
.
.
.