Sports

येकातेरिनबर्गः फीफा विश्वकप के नॉकआउट में क्वालीफाई करने के करीब पहुंच चुकी मैक्सिको और स्वीडन के बीच मैच खेला गया। स्वीडन ने मैक्सिको के खिलाफ दबदबा बनाते हुए विश्व कप ग्रुप एफ के एकतरफा मुकाबले में आज यहां 3-0 की जीत और दक्षिण कोरिया की मदद से नाकआउट में जगह बनाई। स्वीडन की ओर से लुडविग अगस्टिनसन ने 50 वें मिनट में पहला गोल दागा कप्तान कप्तान आंद्रियास ग्रेनक्विस्ट ने पेनल्टी किक पर 62 वें मिनट में टीम की ओर से दूसरा गोल किया।

PunjabKesari

मैक्सिको के एडसन अल्वारेज ने 74 वें मिनट में आत्मघाती गोल दागा जिससे स्वीडन की 3-0 से जीत सुनिश्चित हुई। मैक्सिको भी हालांकि नाकआउट में जगह बनाने में सफल रहा क्योंकि ग्रुप के एक अन्य मैच में दक्षिण कोरिया ने गत चैम्पियन जर्मनी को 2-0 से हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया। जर्मनी और कोरिया दोनों पहले चरण से ही बाहर हो गए।

PunjabKesari

स्वीडन की टीम ने तीन मैचों में दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। मैक्सिको की टीम भी दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही। मैक्सिको की टीम ने लगातार सातवें विश्व कप में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

PunjabKesari

कोरिया तीन अंक के साथ तीसरे जबकि जर्मनी इतने ही अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहा। जर्मनी की टीम के पास कोरिया को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने का मौका था लेकिन एशियाई टीम ने गत चैंपियन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अंतिम 16 के मुकाबले में स्वीडन का सामना तीन जुलाई को ग्रुप ई के उप विजेता से होगा जबकि मैक्सिको की टीम दो जुलाई को ग्रुप ई के विजेता से भिड़ेगी।

PunjabKesari

जानिए मैच में क्या-क्या हु्आ-

PunjabKesari