Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया से जुड़ी एक और बुरी खबर बाहर आ गई है। वीरवार को जहां टेस्ट सीरीज से पहले अचानक विराट कोहली देश लौट आए तो वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ भी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद अब खबर है कि सूर्यकुमार यादव भी चोटिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव के टखने में ग्रेड-II चोट है जिस कारण वह वह सात सप्ताह मैदान से बाहर रह सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे।


माना जा रहा है कि सूर्या का पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से लौटने पर स्कैन हुआ था, जहां जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 इंटरनेशनल के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय उनका टखना मुड़ गया था। उन्होंने चोट की गंभीरता का खुलासा किया है। सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो वह फरवरी के पहले सप्ताह तक फिट हो जाएंगे। इस प्रकार सूर्या 11 जनवरी से घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ठीक होने में कुछ समय लगेगा। उन्हें अपने पुनर्वास के लिए बाद में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करना होगा। वह निश्चित रूप से अफगानिस्तान श्रृंखला को मिस करने वाले हैं।


जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 में भारत की जीत के बाद उनकी चोट के बारे में पूछे जाने पर, सूर्या ने कहा था- मैं अच्छा हूं। मैं चल रहा हूं, बहुत अच्छा। सूर्या को टी20 की कप्तानी सौंपी गई थी क्योंकि हार्दिक पंड्या अभी तक 50 ओवर के विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। इस ऑलराउंडर की अभी तक एक्शन में वापसी नहीं हुई है। ऐसे में, बीसीसीआई को अफगानिस्तान सीरीज के लिए नए कप्तान की तलाश करनी पड़ सकती है, जो दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खत्म होने के कुछ ही दिन बाद शुरू होगी।