Sports

नई दिल्ली :अंपायरों द्वारा मैच में रिषभ पंत का स्टांस बदलने से भारतीय पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर नाराज है। उनका कहना है कि अंपायरों का यह फैसला पुरी तरह से अनुचित है। गावस्कर ने अंपायर के फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा कि जब बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ अपनी क्रीज से बाहर निकलते हैं तब भी फुटमार्क बन सकते हैं। मैं सोच रहा था कि अगर यह सच है तो उसे अपना रुख बदलने के लिए क्यों कहा गया। एक बल्लेबाज कहीं भी खड़ा हो सकता है, यहां तक कि पिच के बीच में भी। आप बताएं तब क्या हो जब बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ ट्रैक पर आगे बढ़ता है। पैरों के निशान तो तब भी पड़ते हैं। 

Sunil Gavaskar, angry, Umpire changed, Rishabh Pant, Stance, ENG vs IND, england vs india 3rd test, cricket news in hindi, sports news
पंत ने बुधवार को वर्चुअल पोस्ट-डे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि क्योंकि मैं क्रीज के बाहर खड़ा था और मेरा अगला पैर डेंजर एंड पर आ रहा था, इसलिए उन्होंने (अंपायर) मुझसे कहा कि आप वहां खड़े नहीं हो सकते। मुझे अपना रुख बदलना पड़ा, लेकिन एक क्रिकेटर के रूप में, मुझे इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह हर कोई है जो अंपायर एक ही बात कहने जा रहा है। मैंने अगली गेंद पर ऐसा नहीं किया। उक्त फैसला ऑन-फील्ड अंपायर पॉल व्हार्फ और रिचर्ड केटलबोरो ने संयुक्त तौर पर लिया था।

Sunil Gavaskar, angry, Umpire changed, Rishabh Pant, Stance, ENG vs IND, england vs india 3rd test, cricket news in hindi, sports news

बता दें कि लीड्स टेस्ट में भारतीय टीम पहली पारी में 78 रनों पर आऊट हो गई थी। इसके जवाब में इंगलैंड ने जो रूट के लगातार तीसरे टेस्ट में लगाए गए शतक के कारण अच्छी खासी लीड हासिल कर ली थी। लेकिन दूसरी पारी में खेलने उतरी टीम इंडिया ने भी जोरदार शुरूआत की। रोहित ने जहां 45 रन बनाए तो वहीं केएल राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 91 तो विराट कोहली 45 नाबाद रन बनाकर पवेलियन लौटे।