Sports

कराची: श्रीलंका के अंतरिम मुख्य कोच रुमेश रत्नायके का मानना है कि अगर उनकी टीम का पाकिस्तान दौरा बिना किसी परेशानी के संपन्न हो गया तो यह दूसरे देशों को यहां टीम भेजने के लिए प्रेरित करेगा। श्रीलंका की टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान दौरे की शुरूआत की थी। टीम के 10 मुख्य खिलाड़ी हालांकि सुरक्षा कारणों से इस दौरे पर नहीं आए हैं।

पीसीबी चाहता था कि श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेले जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने पर जोर दिया। रत्नायके ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यह दौरा उसके (दिसंबर में टेस्ट श्रृंखला) परीक्षण की तरह है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह दूसरे खिलाड़ियों (इस दौरे पर पाकिस्तान नहीं आने वाले) को फैसला करने के लिए प्रेरित करेगा। हम इसके लिए उन्हें जबरन बाध्य नहीं कर सकते।' उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों ने जो फैसला किया है हम उसका सम्मान करते हैं। 

अगर श्रृंखला ठीक से निकल जाती है तो यह भविष्य के लिए बड़ी बात होगी, सिर्फ हमारी टीम ही नहीं बल्कि दूसरे देशों की टीम भी यहां होगी।' दोनों देशों के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि दूसरे मुकाबले को एक दिन के टाल दिया गया जो सोमवार को खेला जाएगा। 
 

.
.
.
.
.