Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि भारत को अभी टी20 में काफी कुछ सीखने और लागू करने की जरूरत है। उनकी टिप्पणी सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से 10 विकेट की हार के बाद आई है। अब भारतीय टीम 18 नवम्बर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट को समझने के लिए हमें अभी लंबा रास्ता तय करना है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि अंतिम उपयोगकर्ता खेल का उपभोग कैसे कर रहा है। उसके आधार पर ही बाकी चीजें होने लगेंगी। आइए आईपीएल से ही शुरू करते हैं।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास ऑरेंज और पर्पल कैप हैं। जब आईपीएल की बात आती है तो दोनों में महत्वपूर्ण वॉल्यूम होता है। यह रनों की मात्रा और विकेटों की मात्रा के बारे में बात करता है। क्या हमें इस पर पुनर्विचार की जरूरत है, यह मेरा विचार है। 

हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने के अलावा भारतीय टीम पहले एशिया कप फाइनल (2022) के लिए भी क्वालीफाई करने में विफल रही थी, क्योंकि वे चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद सुपर 4 से बाहर हो गए थे। हालांकि भारतीय टीम द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में वास्तव में सफल रहा है और पिछले 12 महीनों में कोई भी घर या बाहर श्रृंखला नहीं हारी है। दूसरी ओर, रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल 2023 के उद्घाटन संस्करण के विजेता राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। 

आरआर के लिए उनका 2022 सीजन अच्छा रहा क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 27.29 की औसत और 141.48 की स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक सहित 191 रन बनाए हैं। गेंद के साथ तमिलनाडु के क्रिकेटर ने 7.51 की इकॉनमी से 12 विकेट अपने नाम किए।