Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ने लीग में वापसी का संकेत देकर आईपीएल 2023 के पहले उत्साह बढ़ा दिया। स्मिथ ने यह खुलासा नहीं किया कि दिसंबर 2022 में कोच्चि में आयोजित मिनी-नीलामी के लिए नामांकित नहीं होने के बाद वह कैसे लीग में लौटेंगे। स्मिथ ने सोमवार 27 मार्च को सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह आईपीएल में वापसी करेंगे और एक "रोमांचक और भावुक" टीम में शामिल होंगे। स्मिथ ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह आईपीएल 2023 में खेलेंगे या नहीं क्योंकि कई टीमें अंतिम समय में चोट के विकल्प की तलाश कर रही हैं। 

स्मिथ 6 आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं लेकिन 2021 सीजन के बाद से वह इस टी20 लीग से दूर हैं। ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान आईपीएल 2022 की नीलामी में बिना बिके रह गए, जिसके बाद उन्होंने 2023 सीजन से पहले नीलामी से नाम वापस ले लिया था। स्मिथ ने अपने प्रशंसकों को एक वीडियो के माध्यम से कहा, 'नमस्ते इंडिया। मेरे पास आपके लिए कुछ रोमांचक खबर है। मैं आईपीएल 2023 में शामिल हो रहा हूं। मैं भारत में एक असाधारण और भावुक टीम में शामिल हो रहा हूं।' 

स्मिथ ने आईपीएल में 103 मैच खेले हैं और 2012 से 2021 के बीच 2485 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि स्मिथ आईपीएल में अपनी कमेंट्री की शुरुआत करने के लिए भारत जा रहे हैं। आईपीएल के प्रसारण और डिजिटल अधिकार अलग-अलग फर्मों के पास जाने से 2023 सीजन में विश्लेषण और कमेंट्री के लिए व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ की होड़ मची हुई है। यह देखा जाना बाकी है कि मई में काउंटी चैंपियनशिप सीजन में ससेक्स के लिए 3 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के लिए साइन अप करने के बाद स्मिथ अपनी प्रतिबद्धताओं को कैसे संभालते हैं।