Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टेनिस खिलाड़ियों को अक्सर मुकाबलों के दौरान गुस्से में आकर टेनिस रैकेट तोड़ते तो सभी ने देखा है, लेकिन किसी ने आजतक किसी भी खिलाड़ी को एक के बाद एक करके तीन टेनिस रैकेट तोड़ते हुए नहीं देखा होगा। ऐसा एक वाकया टेनिस टूर्नामेट ओपन सुद दी फ्रांस में देखने को मिला, यहां कजाकिस्तान के खिलाड़ी  एलेक्जेंडर बबलिक ने गुस्से में आकर एक के बाद एक करके तीन टेनिस रैकेट तोड़ दिए।

एलेक्जेंडर उस समय गुस्सें में आ गए जब वह तीसरे सेट में मिली लीड को गंवा बैठे और इसके बाद वह टाई ब्रेकर में लगातार अंक गंवा रहे थे। अलेक्जेंडर ने पहला सेट 4-6 से गंवा दिया था, जिसके बाद उन्होंने दूसरा सेट 7-6(12) से जीत लिया। इस जबरदस्त मुकाबले के तीसरे सेट में उनके पास एक समय 4-2 की लीड थी, लेकिन वह लीड गंवा बैठे और इसके बाद वह टाई ब्रेकर में 6-7(3) से हार गए।

एलेक्जेंडर इस हार के साथ टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही बाहर हो गए, जिसके बाद उनका गुस्सा कोर्ट में देखने को मिला और उन्होंने लगातार तीन रैकेट तोड़ दिए।

 


गौर हो कि एलेक्जेंडर बबलिक ने यह टूर्नामेंट पिछली बार जीता था। हालांकि, उन्होंने इस बार पहले ही राउंड में ऐसी हार मिलने की उम्मीद नहीं की थी। टूर्नामेंट में हार के बाद एलेक्जेंडर ने जब रैकेट तोड़े तो दर्शकों ने भी उनके खिलाफ हुंटिग की और उनकी इस हरकत की आलोचना की।