Sports

खेल डैस्क : साऊथ अफ्रीका 20 सीजन 2 के लिए स्टेज सज चुकी है। अटलांटिक महासागर के नजदीक लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ की देखरेख में सभी 6 फ्रेंचाइजियों के कप्तान पहुंचे और  औपचारिक शुरूआत की। बुधवार को सनराइजर्स ईस्टर्न और जॉबर्ग सुपर किंग्स में गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में शुरूआती मुकाबला होगी। स्मिथ ने लीग की शुरूआत पर कहा- मेरी राय में, टीमें सीज़न 1 की तुलना में अधिक मजबूत दिख रही हैं। यहां अविश्वसनीय प्रतिभाएं हैं और दुनिया भर से कुछ सुपरस्टार हमारे साथ जुड़े हैं। हम 6 फ्रेंचाइजी की प्रतिस्पर्धी प्रकृति को जानते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि क्रिकेट की कहानियां शानदार होंगी।

 

 

 

 

यह रहा शैड्यूल

 

SA20, ग्रीम स्मिथ, केशव महाराज,  फाफ डु प्लेसिस, कीरोन पोलार्ड,  डेविड मिलर, ऐडन मार्कराम, Sunrisers Eastern and Joburg Super Kings, Graeme Smith, Keshav Maharaj, Faf du Plessis, Kieron Pollard, David Miller, Aiden Markram

 

 

SA20, ग्रीम स्मिथ, केशव महाराज,  फाफ डु प्लेसिस, कीरोन पोलार्ड,  डेविड मिलर, ऐडन मार्कराम, Sunrisers Eastern and Joburg Super Kings, Graeme Smith, Keshav Maharaj, Faf du Plessis, Kieron Pollard, David Miller, Aiden Markram

 


डरबन के सुपर जायंट्स के कप्तान केशव महाराज ने स्मिथ की भावनाओं को दोहराया। उन्होंने कहा कि भीड़ को वापस देखना अच्छा है। पिछली बार यहां माहौल शानदार था। मैदान पर बहुत मज़ा और उत्साह था। प्रशंसक वास्तव में बड़ी संख्या में आए थे उम्मीद है कि वे इस साल फिर से आएंगे। 

 

 

 

अनुभवी जॉबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि लीग दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट का उद्गम स्थल बन जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में देखा है कि इससे युवा खिलाड़ियों पर कितना फर्क पड़ता है। यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के भविष्य के लिए एक बड़ा कदम है। जब मैंने खेलना शुरू किया था तब कुछ खिलाड़ियों का जन्म भी नहीं हुआ था। इसलिए मैं, जो सुपरस्टार हमें यहां मिल सकते हैं वे टूर्नामेंट के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। दोस्तों, कई युवा खिलाड़ियों ने इसे केवल टीवी पर ही देखा होगा।


एमआई केप टाउन के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि निराशाजनक पहले सीजन के बाद हम वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। मैं यहां पहले भी आ चुका हूं। मैंने शहर का आनंद लिया है। मैंने न्यूलैंड्स का आनंद लिया है और मैंने प्रशंसकों का आनंद लिया है। इसलिए, मैं आया हूं और ताकि एक बदलाव लाने की कोशिश करूं। जाहिर है, एक टीम के नजरिए से, हमने ऐसा किया है। हम प्रशंसकों को खुश करना चाहते हैं। करियर के अंतिम पड़ाव पर मैं आनंद लेना और अपना अनुभव युवा लोगों तक बांटना चाहूंगा।


पार्ल रॉयल्स के कप्तान डेविड मिलर ने कहा कि पोली की टीम (एमआई केप टाउन) के खिलाफ बड़ा मुकाबला होगा। व्यक्तिगत रूप से उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना हमेशा अच्छा होता है। मिलर ने कहा कि इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए आगे क्या होगा, इसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं।


प्रिटोरिया कैपिटल्स के कप्तान वेन पार्नेल ने कहा कि सेंचुरियन एक ऐसा मैदान है जहां मैंने खेलने का आनंद लिया है। जाहिर तौर पर कैपिटल्स के साथ पिछले सीजन में वहां होना वास्तव में विशेष था। हम काफी भाग्यशाली थे कि पिछले साल हमारे पास खूब प्रशंसक थे। इस सीजन भी ऐसा ही देखने को मिलेगा।


सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान ऐडन मार्कराम ने कहा कि हम पिछले सीजन में दिखाए गए जादू को दोहराने की उम्मीद कर रहे हैं। पिछले सीजन में यह एक शानदार प्रतियोगिता थी। हम आसानी से नॉकआउट में पहुंच गए और उसके बाद कम से कम 2 अच्छे क्रिकेट मैच खेले। यह काफी खास था। यह हमारे लिए एक शानदार स्मृति रही। इस साल भी हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे।