Sports

जकार्ताः इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बड़ा उलटफेर हो गया है। चौथी सीड किदांबी श्रीकांत जापान के मोमोतो से एक घंटे में ही हार गए। वहीं, तीसरी सीड पीवी सिंधू ने पसीना बहाकर दूसरे दौर में जगह बनाई। सिंधू ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोकुवांग को एक घंटे तीन मिनट के संघर्ष में 21-15 19-21 21-13 से हराया।

थाई खिलाड़ी के दूसरा गेम जीतने के बाद उलटफेर की आशंका उत्पन्न होने लगी थी लेकिन ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने अपने खेल का स्तर उठाते हुए निर्णायक गेम 21-13 से जीतकर मैच निपटा दिया। सिंधू का दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी से मुकाबला होगा जिनके खिलाफ उनका 4-0 का रिकॉर्ड है।
PunjabKesari

श्रीकांत पिछले सप्ताह मलेशियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे और यहां उनका बोरिया बिस्तर पहले दौर में ही बंध गया। गैर वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोतो ने श्रीकांत को एक घंटे में 12-21 21-14 21-15 से हराया।  भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से जीत लिया लेकिन फिर अपनी लय को कायम नहीं रख पाए और अगले दोनों गेम हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

PunjabKesari
विश्व में सातवीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी की 11वीं रैंकिंग के जापानी खिलाड़ी के हाथों 10 करियर मुकाबलों में यह चौथी हार है। इस बीच पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी तथा महिला एकल में वैष्णवी रेड्डी पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा महिला युगल में जे मेघना और पूर्विशा राम कल ही पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए थे। इससे पहले आठवीं वरीयता प्राप्त एच एस प्रणय, पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल और समीर वर्मा कल अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में स्थान बना चुके हैं।


 

.
.
.
.
.