Sports

दुबई: श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को यह घोषणा की। श्रीलंका में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान संदिग्ध एक्शन के लिए धनंजय की शिकायत की गई थी। इंग्लैंड ने यह मैच 211 रन से जीतने के बाद श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था।
Sports news, Cricket news in hindi, Sri lanka Cricket, bowler, Spinner Akila Dananjaya, Ban, bowling due to illegal action
इस ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन का 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आकलन हुआ जिसमें खुलासा हुआ कि उनकी गेंदबाजी नियमों के अनुकूल नहीं है। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आज घोषणा करता है कि स्वतंत्र आकलन में श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया और उन्हें तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित किया जाता है।’ धनंजय का यह निलंबन सभी राष्ट्रीय क्रिकेट संघों के घरेलू मैचों में भी लागू होगा। वह हालांकि श्रीलंका क्रिकेट की स्वीकृति से श्रीलंका में घरेलू मैचों में खेल सकते हैं।

.
.
.
.
.