Sports

दांबुला : कप्तान चामारी अट्टापटू (63) रनों की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने शुक्रवार को महिला एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां रविवार को भारतीय टीम के साथ उसकी खिताबी भिड़ंत होगी। 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए। विश्मी गुणारत्ने (शून्य) और हर्षिता समाराविक्रमा (12) रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी कविशा दिलहारी ने कप्तान अट्टापटू के साथ पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

12वें ओवर में सादिया इकबाल ने समाराविक्रमा (17) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। नीलाक्षी डिसिल्वा (शून्य), हसिनी परेरा (3) और सुगंधिका कुमारी (10) रन बनाकर आउट हुई। अनुष्का संजीवनी 22 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद रही। श्रीलंका की टीम ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाकर मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से सादिया इकबाल ने 4 विकेट लिए। निदा डार और ओमाइमा सोहैल ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया।


इससे पहले आज यहां श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुनीबा अली (37) और गुल फिरोजा (25) रनों की पारियों के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को दिया 141 रनों का लक्ष्य दिया। बल्लेबाजी करने उतरी मुनीबा अली और गुल फिरोजा की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान को धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। 10वें ओवर में उदेशिका प्रबोधनी ने गुल फिरोजा को डिसिल्वा के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई।


इसके बाद इसी ओवर में प्रबोधनी ने मुनीबा अली को बोल्ड कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। गुल फिरोजा ने 24 गेंदों में 25 रन बनाये। वहीं मुनीबा अली ने 34 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। सिदरा अमीन (10) और कप्तान निदा डार (23) रन बनाकर आउट हुई। फातिमा सना ने 17 गेंदों में नाबाद (23) और आलिया रियाज ने 15 गेंदों में नाबाद (16)रन बनाये। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 140 का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी ओर कविशा दिलहारी ने 2-2 विकेट लिए।