Sports

हांगझोउ : एशियाई खेलों में महिला क्रिकेट टी-20 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उसका मुकाबला सोमवार को पहले सेमीफाइनल की विजेता भारतीय टीम से होगा। 

आज सुबह झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट मैदान में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट खोकर 75 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की ओर से शवाल जुलफिका ने सर्वाधिक 16 रन बनाए। मुनीबा अली ने 13 रन का योगदान दिया और ओमाइमा सोहैल को 10 रन के निजी पर रनावीरा ने परेरा के हाथों कैच आउट कराया। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा उसकी टीम का कोई भी बल्लेबाजी दहाई स्कोर नहीं बना सका। 

श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी ने 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिये। कविशा दिलहारी ने 15 रन देकर दो विकेट जबकि इनोशी प्रियदर्शिनी, अचिनी कुलासूर्या और इनोका रनावीरा को एक-एक विकेट मिला। श्रीलंका ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए केवल एक रन अतिरिक्त के रूप में दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की ओपनर चमारी अटापट्टू और अनुष्का संजीवनी ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 17 रन जोड़े। 

श्रीलंका का पहला विकेट चमारी अटापट्टू (14) के रूप में गिरा। उसे सादिया इक़बाल ने डायना बेग के हाथों कैच आउट कराया। दूसरा विकेट अनुष्का संजीवनी (15)रन के रूप में गिरा, उसे डायना बेग ने नश्रा संधू के हाथों कैच आउट किया। हर्षिता समाराविक्रमा ने टीम के सर्वाधिक (23) रन बनाए और उसे चौथे विकेट के रूप में सिदरा अमीन ने रन आउट किया। इससे पहले विश्मी गुणारत्ना को उम्मे हानी ने मुनीबा अली के हाथों स्टंम आउट करा दिया। नीलाक्षी डिसिल्वा (18)रन और हसिनी परेरा (एक) रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने छह रन अतिरिक्त के रूप में दिये। श्रीलंका की टीम ने 16.3 ओवर में 77 रन बनाकर छह विकेट से मुकाबला जीत लिया।