Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 25वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता ने नितिश राणा की अर्धशतकीय पारी के बदौलत हैदराबाद को 176 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम ने राहुल त्रिपाठी और एडेन मारक्रम की अर्धशतकीय पारी के बदौलत  हैदराबाद ने 17.5 ओवर में ही 176 रन बना लिए और 7 विकेट से मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े - उमरान मलिक ने जबरदस्त यॉर्कर पर अय्यर बोल्ड, खुशी से झूम उठे डेल स्टेन; देखें वीडियो

कोलकाता नाइट राइडर्स  (पहली पारी)

  • कोलकाता ने प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव करते हुए ओपनिंग पर वेंकटेश अय्यर के साथ एरोन फिंच को भेजा। फिंच ने एक छक्का जरूर लगाया लेकिन 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 
  • 11 रन पर पहली विकेट गंवाने के बाद  कोलकाता को नटराजन ने एक ही ओवर में दो झटके दिए। नटराजन ने पहले अय्यर (6) को बोल्ड किया फिर सुनील नेरेन (6) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 
  • कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी को कुछ हद तक संभाला। उन्होंने 25 गेंदों में 28 रन बनाए थे जब हैदराबाद के तेजतर्रार गेंदबाज उमरान मलिक की एक यॉर्कर उनका स्टंप ले उड़ी।
  • उमरान मलिक ने अपना दूसरा शिकार शेल्डन जैक्सन को बनाया। जैक्सन 7 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हो गए।
  • शेल्डन जेक्सन के बाद नितिश राणा भी लय बरकरार नहीं रख पाए। उन्हें नटराजन ने पवेलियन की राह दिखाई। तब तक नितिश ने 36 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए।
  • इसके बाद पैट कमिंस को भुवनेश्वर कुमार ने आउट करके हैदराबाद को 7वीं सफलता दिलाई। कमिंस 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके सुचिथ ने अमन खान को 5 रन पर आउट करके कोलकाता को 8वां झटका।
  • आंद्रे रसल ने 25 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 175 रन तक पहुंचाया। 

 

ये भी पढ़े - IPL 2022 : स्टेडियम में पहुंचा Suhana Khan का फैन, बनाया ऐसा Poster; शरमा जाएंगे किंग खान

Sports

सनराईजर्स हैदराबाद (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और अभिषेक शर्मा के रूप में पहला विकेट गिरा। अभिषेक शर्मा को पैट कमिंस ने 3 रन पर चलता किया।
  • आईपीएल में अपना 2 हजार रन पूरा करने के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन भी चलते बने। विलियमसन को आंद्रे रसल ने 17 रन पर आउट करके टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • 39 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद राहुल त्रिपाठी ने ऐडन मार्करम के साथ पारी को संभाला। त्रिपाठी इस दौरान पूरी लय में दिखी। उन्होंने 37 गेंदों में चार चौके और छह छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। उन्हें रसेल ने वेंकटेश के हाथों कैच आऊट कराया।
  • त्रिपाठी के आऊट होने के बाद मार्करम ने मोर्चा संभालते हुए 31 गेंदों में  अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए थे। 
  • एडेन मारक्रम की अर्धशतकीय पारी के बदौलत हैदराबाद ने इस मैच को 17.5 गेंद में ही 7 विकेट से जीत लिया। मारक्रम ने 36 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।
     

ये भी पढ़े - KKR vs SRH : राहुल त्रिपाठी ने खेली धुआंधार पारी, बड़े बल्लेबाजों के लिस्ट में हुए शामिल

प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

कोलकाता नाइट राइडर्स : एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान, वरुण चक्रवर्ती।

.
.
.
.
.