Sports

न्यूयॉर्क : आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के अपने पक्ष के पहले मैच से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मौजूदा मार्की इवेंट में स्पिनर्स तारणहार की भूमिका निभाते हुए आएंगे। टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड से भिड़ना है। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए रोहित ने कहा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा वे इस बारे में सोचेंगे कि ऑलराउंडरों का उपयोग कैसे किया जाए। रोहित ने कहा कि स्पिनरों को एक बड़ी भूमिका निभानी होगी। हमारे स्पिनर ऑलराउंडर हैं, अक्षर और जडेजा। टीम के अच्छे संतुलन के लिए उनकी आवश्यकता है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों में हमारे पास हार्दिक और शिवम हैं। हमारे पास जैसे-जैसे यह आगे बढ़ेगा, हम इस बारे में सोचेंगे कि टूर्नामेंट में उनका उपयोग कैसे किया जाए।

 

रोहित शर्मा, भारत, आयरलैंड, टी20 विश्व कप 2024, हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा,  Rohit Sharma, India, Ireland, T20 World Cup 2024, Hardik Pandya Rohit Sharma


आयरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि यह एक शानदार मैच होगा। उन्होंने कहा कि यह एक महान खेल होने जा रहा है, उनके पास एक महान टीम है। वे बहुत सारी टी20 क्रिकेट खेलते हैं और उनके कई खिलाड़ी दुनिया भर की लीगों में खेलते हैं। यह उतना ही प्रतिस्पर्धी होगा जितना हम अन्य विरोधियों के साथ खेलते हैं। हमारे पास है अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए। टी20 क्रिकेट इसी तरह चलता है। अगर हम अपना ध्यान खो देते हैं, तो संभावना है कि हम सही दिशा में नहीं जा पाएंगे।

 

रोहित शर्मा, भारत, आयरलैंड, टी20 विश्व कप 2024, हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा,  Rohit Sharma, India, Ireland, T20 World Cup 2024, Hardik Pandya Rohit Sharma

 

बता दें कि टूर्नामेंट में भारत अपने आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म करने का लक्ष्य रखेगा। भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। तब से भारत 2023 में 50 ओवर के विश्व कप फाइनल, 2015 में सेमीफाइनल और 2019 में खिताबी भिड़ंत में पहुंचा लेकिन जीत नहीं पाया। इसी तरह 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, 2014 में टी20 विश्व कप फाइनल, 2016 और 2022 में सेमीफाइनल खेले लेकिन आईसीसी ट्रॉफी नहीं मिली। 

 

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज.
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।