Sports

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मध्यक्रम के करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के उभरने की तुलना एबी डिविलियर्स से की है, जो प्रोटियाज के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में बल्ले से अपनी सफलता के साथ सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में हैं, मेजबान टीम ने दोनों उच्च-दांव वाले मुकाबलों में जीत हासिल की। 

स्टेन ने एक शो में कहा कि वह (सूर्यकुमार) उस तरह का खिलाड़ी है जो गेंद की गति का उपयोग करना पसंद करता है। वह वर्ग के पीछे जाना पसंद करता है। पर्थ, मेलबर्न जैसी जगहों पर इन सभी मैदानों में थोड़ी अतिरिक्त गति है। तो, आप गति का उपयोग कर सकते हैं, आप फाइन लेग पर, पीछे और पूरे कारपेट पर हिट कर सकते हैं। स्थिर खड़े होने और बैक फुट से उतरते समय भी वह वास्तव में अच्छा है। उसने कुछ अद्भुत बैक-फुट कवर ड्राइव खेले हैं और कुछ सुंदर कवर फ्रंट फुट से भी गेंद को निकाला है। 

स्टेन ने सूर्यकुमार को 360 डिग्री का खिलाड़ी भी कहा जो काफी हद तक डिविलियर्स की तरह खेले। उन्होंने कहा, वह एक हरफनमौला खिलाड़ी है और यह ऑस्ट्रेलिया में है, जहां विकेट इतने अच्छे हैं, वे बल्लेबाज के अनुकूल हैं। जब कोई गेंदबाज पूरी गेंदबाजी करने की कोशिश करता है, तो आप दूर हो सकते हैं, आप गेंद को बाईं ओर रख सकते हैं और आप इसका उपयोग कर सकते हैं। गेंद की गति वास्तव में अच्छी है, कुछ जगह दी गई है। इसलिए, वह एक अद्भुत 360 डिग्री खिलाड़ी है, और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है। वह एबी डिविलियर्स का भारतीय संस्करण हो सकता है और तूफानी फॉर्म के साथ वह सही है, वह निश्चित रूप से इस विश्व कप के लिए देखने वाला खिलाड़ी है।