Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत आगामी 50 ओवरों के विश्व कप की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। हालांकि, उन्हें आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट चरण में अपने निराशाजनक रिकॉर्ड से सावधान रहना होगा। नॉकआउट से पहले भारत नौ अन्य देशों से खेलेगा। जारी किए गए ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार भारत-पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाली टक्कर सबसे बड़ी होगी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। उम्मीद है कि स्टेडियम खचाखच भरा होगा जब रोहित शर्मा की टीम बाबर आजम एंड कंपनी से भिड़ेगी। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि यह मैच कुछ समय के लिए दिल की धड़कनों को रोकने वाला है क्योंकि एक लाख से अधिक भावुक प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चीयर करते हुए बहुत शोर मचाएंगे।

चोपड़ा ने कहा, "भारत बनाम पाकिस्तान, विश्व कप 2023, यह 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 50 ओवर का मैच होगा। कुछ समय के लिए दिल की धड़कनें रुक जाएंगी। 1.25 लाख लोग शोर मचाएंगे और यह होने वाला है।" एक दिलचस्प टक्कर। यह उचित ब्लॉकबस्टर चीज है।"

PunjabKesari

भारत संभावित रूप से अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत एक कठिन संघर्ष के साथ करेगा क्योंकि उसे 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना करना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 विश्व कप मैचों में केवल चार ही भारत जीत पाया है।

आकाश चोपड़ा को डर है कि बारिश से मैच प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा, "भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में है। इसलिए भारत मैच की पूरी धमाकेदार शुरुआत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में चेन्नई में बारिश होती है। इसलिए मुझे यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है क्योंकि चेन्नई के मैच बारिश से प्रभावित हो सकते हैं। अक्टूबर अभी भी थोड़ा जल्दी है लेकिन नवंबर में निश्चित रूप से बारिश होती है।" 

दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के दूसरे मैच के बारे में बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि राशिद खान और नूर अहमद की पसंद कुछ समस्याएं पैदा कर सकती हैं लेकिन दो बार के चैंपियन अंततः शीर्ष पर आ जाएंगे। चोपड़ा ने कहा, "आप 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे। अफगानिस्तान एक ऐसी टीम है जिसकी गेंदबाजी आपको परेशान करेगी। वे आसानी से पस्त नहीं होंगे, हालांकि बहुत ईमानदार होने के लिए, चाहे वह नूर अहमद, राशिद खान, मुजीब उर रहमान या मोहम्मद हो नबी, आप पाएंगे कि सब कुछ के बावजूद भारत यह मैच जीत गया।"