Sports

सिलहट : भारतीय महिला टीम की कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने महिला एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 59 रन की जीत के बाद अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ हार के 24 घंटे बाद इसे शानदार वापसी करार दिया। भारत और पांच में से चार मैच जीत चुका है और उसने इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। 

मंधाना ने मैच के बाद कहा,‘‘ पिछला मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) निराशाजनक रहा। उस हार के बाद वापसी अच्छी रही। वास्तव में मुझे लड़कियों पर गर्व है। आज टीम ने संपूर्ण प्रदर्शन किया।'' मंधाना ने स्वयं 38 गेंद पर 47 रन की पारी खेली लेकिन उन्होंने युवा शेफाली वर्मा (55) और प्रतिभाशाली जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 35) की तारीफ की। 

उन्होंने कहा,‘‘ शेफाली ने शानदार बल्लेबाजी की और जेमिमा ने भी अच्छा खेल दिखाया। हम बल्लेबाजी करते हुए 10 रन अधिक बना सकते थे। हमने लगातार खाली गेंदे की और हम उनके बल्लेबाजों से गलतियों का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने गलतियां की। हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की।'' मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई शेफाली ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 10 रन देकर दो विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने स्वीकार किया की पिच पर स्ट्रोक खेलना आसान नहीं था। 

शेफाली ने कहा,‘‘ मैं हमेशा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार रहती हूं। यह बल्लेबाजी के लिए थोड़ी मुश्किल पिच थी क्योंकि गेंद नीचे रह रही थी। मैंने कड़ी मेहनत की और मैं समर्थन के लिए अपने परिजनों और मित्रों का आभार व्यक्त करती हूं।'' बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने गेंदबाजी के दौरान और पावर प्ले में खराब प्रदर्शन को हार का कारण बताया। उन्होंने कहा, हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी नहीं की। हमने कई ढीली गेंदें की। हम बल्लेबाजी में भी पावरप्ले में अधिक रन नहीं बना पाए। हमारे मुख्य गेंदबाजों ने रणनीति के अनुसार गेंदबाजी नहीं की।''