Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टार भारतीय क्रिकेटर स्मृति मंधाना और ईशान किशन सोमवार 25 दिसंबर को प्रसिद्ध भारतीय टीवी क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के नए एपिसोड में एक साथ दिखाई दिए जहां उन्होंने महान सचिन तेंदलुकर से जुड़े सवाल पर अटक गए और एक नहीं बल्कि दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा। स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान हैं जबकि इशान किशन सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम के नियमित सदस्य हैं। दोनों ने क्रिसमस पर केबीसी के ग्रैंड फिनाले वीक की शुरुआत की।

मंधाना और किशन ने क्विज अच्छा खेला और पुरस्कार राशि के रूप में 12.5 लाख रुपए जीते। उन्होंने सवाल नंबर 13 पर गेम छोड़ दिया जो 25 लाख के लिए था, क्योंकि उन्हें जवाब नहीं पता था और तब तक उनकी तीनों लाइफलाइन खत्म हो चुकी थीं। उनका आखिरी सफल प्रश्न क्रिकेट से संबंधित था जो 12,50,000 रुपए का 12वां प्रश्न था। 

PunjabKesari

सवाल : किस भारतीय क्रिकेटर ने उसी मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था जिसमें सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था?
विकल्प : राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, सौरव गांगुली और जवागल श्रीनाथ। 

स्मृति और ईशान शुरू में एक दोस्त को फोन किया जो कहते हैं यह जवागल श्रीनाथ हो सकते हैं। हालांकि दोनों पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे और अपनी अंतिम लाइफलाइन का उपयोग करने लगे जिससे उन्हें एक गलत उत्तर देने पर एक और मौका मिलता है। वे पहली कोशिश में श्रीनाथ के साथ गए जो ग़लत था। दूसरे प्रयास में उन्होंने सही जवाब दिया अनिल कुंबले। 

ईशान किशन हाल ही में मानसिक थकान के कारण दो मैचों की टेस्ट सीरीज छोड़कर दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे हैं। इस बीच, स्मृति मंधाना ने इस हफ्ते की शुरुआत में मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला। महिला टेस्ट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत इतिहास रचने में कामयाब रहा। मंधाना ने मैच में बल्ले से 74 और 38* रन बनाकर भारत के लिए अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अंतिम दिन दूसरी पारी में भी विजयी रन बनाए।