Sports

खेल डैस्क : कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच शनिवार को यहां एक दिवीसय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। लेकिन मैच रद्द होने से पहले चरिथ असालंका ने 95 गेंद में 101 रन की शतकीय पारी खेली जिसमें चार छक्के और पांच चौके जड़े थे। इससे श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 273 रन बनाए। जिम्बाब्वे ने चार ओवर में दो विकेट गंवाकर 12 रन बना लिए थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। लगातार बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो पाया। 

 

इससे पहले  श्रीलंका की ओर से असलांका ने एक छोर संभाले रखा। कप्तान कुसल मेंडिस ने भी 46 रनों का योगदन दिया। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में अविष्का फर्नांडो का विकेट गंवा दिया था। अविष्का बिना खाता खोले आऊट हो गए थे। लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा सरमविक्रमा ने पारी को संभाला। सरमविक्रमा 31 गेंदों पर 41 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद जैनिथ ने 34 गेंदों पर 24 रनों का योगदान दिया। 

 

कप्तान कुसल मेंडिस ने एक छोर संभालने की कोशिश की लेकिन 22वें ओवर में वह रजा की एक बेहतरीन थ्रो पर रन आऊट हो गए। इसके बाद चरित असलांका ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। उन्हें दासुन शनाका, महीष ठीकषाना और चमीरा से सहयोग मिला जिसकी बदौलत वह श्रीलंका को 273 रन तक ले गए। असलांका ने रन आऊट होने से पहले 95 गेंदों पर 5चौके और 4 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। 

 

 

जिमबाब्वे की ओर रिचर्ड नगारवा ने 39 रन देकर 2, ब्लैसिंग मुजारबानी ने 62 रन देकर 2, फराज अकरम ने 58 रन देकर 2 तो सिकंदर रजा ने 41 रन देकर 1 विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे पहले 4 ओवर में ही 12 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी थी। दिलशान मधुशंका ने पहले दो ओवर में बिना रन दिए दो विकेट ले लिए। जिमबाब्वे 12 रन पर थी तब बारिश आ गई। बारिश के कारण खेल का आगे नहीं बढ़ाया जा सका।