Sports

दांबुला : श्रीलंका टीम घर पर मजबूत होती जा रही है। भले ही हाल के दिनों में उन्हें संघर्ष करना पड़ा है लेकिन बावजूद इसके लोकल सपोर्ट के कारण श्रीलंका क्रिकेट एक बार फिर से बूम पर है। इसी कड़ी के तहत श्रीलंका ने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज को 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। कप्तान रोवमन पॉवेल (37), गुडाकेश मोती (32) और ब्रैंडन किंग (23) की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे श्रीलंका ने 18 ओवर में 1 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 
श्रीलंके लिए कुसल मेंडिस ने 68 तो कुसल परेरा ने 55 रन बनाकर अपने देश की जीत पक्की की।

 

वेस्टइंडीज : 162/8 (20 ओवर)
वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में महीश तीक्षणा ने एविन लुइस (0) को बोल्ड कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शे होप और ब्रैंडन किंग ने पारी को संभाला। छठे ओवर में वानिंदु हसरंगा ने ब्रैंडन किंग को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। किंग ने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (23) रन बनाए। रॉस्टन चेज (8) और शरफेन रदरफोर्ड (6 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोवमन पॉवेल ने 27 गेंदों में एक चौका और 3 छक्के लगाते हुए (37) रनों की पारी खेली। गुडाकेश मोती ने 15 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के लगाते हुए (32) रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने 13 गेंदों में (18) रन बनाए। फेबियन ऐलेन 4 और अल्जारी जोसेफ 2 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए। कामिंडु मेंडिस, नुवान तुषारा, चरित असलंका और मतीशा पतिराना ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

श्रीलंका : 166/1 (18 ओवर)
श्रीलंका टीम को तेजतर्रार शुरूआत मिली थी। पहले 5.2 ओवर में ही श्रीलंका का स्कोर 60 रन हो गया था। पाथुम निसांका ने मोंटी की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 22 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए। इसके बाद कुसल मेंडिस ने कुसल परेरा के साथ मिलकर स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। कुसल ने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए तो कुसल परेरा ने 36 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर टीम को जीत दिल दी। 

 

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने पथुम निसांका ने कहा कि हमारे पास एक योजना थी। पावरप्ले महत्वपूर्ण थे। यह 3 प्रारूप खेलते समय स्पष्ट दिमाग रखने के बारे में है। हम ऐसा करने में कामयाब हो रहे हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच बने कुसल मेंडिस ने कहा कि मैंने वास्तव में अच्छा खेला। निसांका ने पहले 6 ओवरों में अच्छा खेल दिखाया। मैं बेहतर योजना बना सकता था। विकेट थोड़ा धीमा रहा। मैं जानता था कि इन परिस्थितियों में कैसे खेलना है। हमने पहले 6 ओवर में सामान्य क्रिकेट खेलने की कोशिश की। इस डेक पर स्पिनरों को खेलना कठिन है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेज़, शेरफेन रदरफोर्ड, गुडाकेश मोटी, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोमारियो शेफर्ड, फैबियन एलन, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ
श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महीश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा