Sports

गॉल : सऊद शकील के दूसरे टेस्ट शतक की मदद से पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल की। लंच के समय बाएं हाथ के बल्लेबाज शकील 119 रन बनाकर खेल रहे थे जिससे पाकिस्तान ने वर्षा से प्रभावित पहले सत्र की समाप्ति तक छह विकेट पर 313 रन बना लिए है। पाकिस्तान को एक रन की मामूली बढ़त हासिल है। 

पिछले साल दिसंबर में टेस्ट पदार्पण करने वाले शकील छह मैच में दो शतक और पांच अर्धशतक जड़ चुके हैं। पाकिस्तान ने कल 101 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद शकील और आगा सलमान (83) ने छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड 177 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। यह श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से टेस्ट क्रिकेट में छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों ने 2017 में दुबई में सरफराज अहमद और असद शाफिक के बीच 173 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ा। 

शकील और सलमान ने तेजी से रन जुटाए। दोनों ने श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ कदमों का अच्छी तरह इस्तेमाल किया और खराब गेंदों को सबक सिखाया। रमेश मेंडिस के दिन के पहले ओवर में शकील को 93 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला और फिर तीन गेंद बाद उन्होंने शतक पूरा किया। इस ओवर की अंतिम गेंद पर सलमान स्टंप हो गए। उन्होंने 113 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा। लंच के समय नोमान अली 13 रन बनाकर शकील का साथ निभा रहे थे। दोनों सातवें विकेट के लिए अब तक 35 रन जोड़ चुके हैं। शकील ने अब तक 164 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे हैं।