Sports

कराची : तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को अगले महीने श्रीलंका में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया जबकि मोहम्मद हुरैरा और आमिर जमाल को लंबे प्रारूप की टीम में पहली बार जगह मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की। पीसीबी ने उनके साथ छह महीने के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया हैं। 

बाबर आजम की अगुआई में 16 सदस्यीय टीम श्रीलंका में दो टेस्ट खेलेगी। इस सीरीज से पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तीसरे चक्र में अपने अभियान का आगाज करेगा। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन की वापसी राहत देने वाली खबर है। शाहीन ने घुटने की चोट के कारण पिछले साल जुलाई से कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उसे यह चोट जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ ही लगी थी। पाकिस्तान के लिए उन्होंने अपना पिछला मैच अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में खेला था।

 PunjabKesari

शाहीन के नाम टेस्ट में 99 विकेट है और 2018 में पदार्पण के बाद वह अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। हुरैरा बल्लेबाजी ऑलराउंडर है जबकि जमाल ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय में आखिरी ओवर में मोईन अली के खिलाफ 15 रनों का बचाव किया था। टीम में चार स्पिनर, चार तेज गेंदबाज, छह विशेषज्ञ बल्लेबाज और दो विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। 

पाकिस्तान टीम:
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान , आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद , सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद।