Sports

वुहानः तीसरी सीड भारत की पी वी सिंधू, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता सायना नेहवाल और विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने गुरूवार को यहां एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। चैंपियनशिप में तीसरी वरीय सिंधू ने महिला एकल के दूसरे दौर में चीन की चेन शियोशिन को 44 मिनट में 21-12, 21-15 से हराकर जीत अपने नाम की। महिला एकल के अन्य मैच में सायना ने भी 40 मिनट में आसानी से जीत अपने नाम की और घरेलू खिलाड़ी गाओ फैंजी को लगातार गेमों में 21-18, 21-8 से पराजित किया।

सायना और सिंधू का मुकाबला अब कोरिया की खिलाड़ियों से
सायना अगले मैच में अब कोरिया की ली जांग मी से जबकि सिंधू सातवीं वरीय कोरिया की ही सूंग जी हियून से मुकाबले के लिए उतरेंगी। पुरूष एकल मुकाबलों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भारत के श्रीकांत को दूसरे दौर में विपक्षी खिलाड़ी के रिटायर्ड हर्ट होने से क्वार्टरफाइनल में जगह मिल गई। हांगकांग के वांग विंग की विंसेट ने पहले गेम में 7-2 से पिछडऩे के बाद मैच छोड़ दिया और चार मिनट बाद ही श्रीकांत विजेता बन गए। दिलचस्प है कि श्रीकांत का अगला मुकाबला अब पांचवीं वरीय मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा जिन्होंने गोल्ड कोस्ट में भारतीय खिलाड़ी को स्वर्ण पदक मुकाबले में हराया था।  

PunjabKesari

गैर वरीय एच एस प्रणय ने हालांकि चीनी ताइपे के वांग जू वेई के खिलाफ 56 मिनट तक तीन गेमों में कड़े संघर्ष के बाद जाकर 16-21, 21-14, 21-12 से जीत अपने नाम की, लेकिन बी साई प्रणीत हारकर बाहर हो गए। उन्हें तीसरी वरीय चीन के चेन लोंग ने 39 मिनट में 21-12, 21-12 से हराया। युगल में भारत की पुरूष और महिला दोनों जोड़ियां हारकर बाहर हो गईं। पुरूष युगल में अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक को शीर्ष वरीय चीन के ली झुनजुई तथा लियू युचेन के हाथों 11-21, 19-21 से हार मिली। महिला युगल में जे मेघना और पूर्विशा एस राम की गैर वरीय जोड़ी को सातवीं वरीय थाईलैंड की जोंगकोलफान कितितराकुल और रविंदा प्रजोंगई की जोड़ी के हाथों 8-21, 9-21 से शिकस्त मिली।