Sports

नई दिल्लीः भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधू चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं। पिछले चरण के फाइनल में पहुंची दोनों खिलाडिय़ों को ड्रा के अनुसार क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे का सामना करना पड़ सकता है।  

तीसरे दौर में जि हुन से भिडऩे की संभावना
ग्लास्गो में सिंधू और ओकुहारा के बीच हुई खिताबी भिड़ंत अब भी बैडमिंटन प्रशंसकों को याद है। हालांकि पिछले सत्र के अंतिम हिस्से में ओकुहारा घुटने की चोट से परेशान रहीं, उन्होंने पिछले हफ्ते सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में हराया था और भारतीय खिलाड़ी को फिर से नानजिंग में होने वाले क्वार्टरफाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी से भिडऩे की उम्मीद है। टूर्नामेंट का ड्रा आज घोषित किया गया। सिंधू के तीसरे दौर में कोरिया के सुंग जि हुन से भिडऩे की संभावना है। इस भारतीय खिलाड़ी को शुरूआती दौर में बाई मिली है जबकि वह दूसरे दौर में इंडोनेशिया की फितरानी फितरानी और ङ्क्षलडा जेचिरी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी। राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की चैम्पियन साइना नेहवाल (2015 में रजत और ग्लास्गो में कांस्य जीतने वाली) को तीसरे दौर और क्वार्टरफाइनल में क्रमश : 2013 की चैम्पियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से भिडऩा पड़ सकता है।            

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी को पहले दौर में बाई मिली है जबकि दूसरे दौर में वह स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और तुर्की की अलिए देमिरबाग के बीच मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगी। पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत आयरलैंड के एनहाट एनगुएन के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे और उनके तीसरे दौर में इंडोनेशिया के 13 वें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिडऩे की उम्मीद है। अगर वह इस बाधा से पार पा लेते हैं तो उनके तीन बार के ओलंपिक रजत पदकधारी मलेशिया के ली चोंग वेई से भिडऩे की संभावना है। वहीं एच एस प्रणय आस्ट्रेलिया के अभिनव मनोटा के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे और क्वार्टरफाइनल तक उन्हें दो पेचीदा प्रतिद्वंद्वियों हांगकांग के कि विन्सेंट और चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन से भिडऩा पड़ सकता है। वहीं क्वार्टरफाइनल में उनके आल इंग्लैंड चैम्पियन शि युकी से भिडऩे की उम्मीद है।