Sports

 

तोक्यो: भारतीय शटलर पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत ने गुरूवार को यहां अपनी स्पर्धाओं में विपरीत जीत हासिल करते हुए जापान ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को एक घंटे तक चले मुकाबले में गैर वरीय जापानी खिलाड़ी आया ओहोरी के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ा, पर वह महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 11-21 21-10 21-13 से जीत हासिल करने में सफल रहीं।

प्रणीत ने एक अन्य स्थानीय शटलर कंता सुनेयामा को 45 मिनट तक चले पुरूष एकल मैच में 21-13 21-16 से शिकस्त दी। हालांकि हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को शुरूआती मैच में हराने वाले एच एस प्रणय दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क के रासमस गेमके से 9-21 15-21 से पराजित हो गए। गुरूवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में मिली जीत से सिंधु को ओहोरी के खिलाफ जीत का रिकार्ड 8-0 हो गया। सिंधु का सामना अब चीन की चेन जियाओ जिन और चौथी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

पुरूष युगल में भारत के अच्छी खबर रही, जिसमें सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने तीन गेम तक चले दूसरे दौर के मुकाबले में जीत हासिल की। भारतीय जोड़ी ने चीन के काई जियांग हुआंग और चेंग लियू की जोड़ी को 53 मिनट में 15-21 21-11 21-19 से शिकस्त दी। अब उनका सामना ताकेशी कामुरा और केगो सोनोडा की दूसरी वरीयता प्राप्त स्थानीय जोड़ी से होगा। 
 

.
.
.
.
.