Sports

चांगवोनः अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला सोमवार को यहां आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप की महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में क्रमश: रजत पदक और चौथे स्थान पर रहते हुए 2020 ओलंपिक के लिए कोटा हासिल करने वाली शुरुआती भारतीय निशानेबाजी बनीं। अंजुम कोरिया की हाना इम (251 .1) से पीछे दूसरे स्थान पर रही। कोरिया की ही युनहिया जुंग (228 .0) ने कांस्य पदक हासिल किया।

PunjabKesari

चौबीस साल की अंजुम ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में 248 .4 अंक के साथ रजत पदक जीतकर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत की सीनियर टीम का खाता खोला। अपूर्वी 207 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही लेकिन कोटा हासिल करने में सफल रही क्योंकि एक देश इस प्रतियोगिता से दो ओलंपिक कोटा हासिल कर सकता है। आईएसएसएफ का यह शीर्ष टूर्नामेंट बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तोक्यो खेलों की पहली ओलंपिक कोटा प्रतियोगिता है जिसमें 15 स्पर्धाओं में 60 स्थान दांव पर लगे हुए हैं। इससे पहले क्वालीफिकेशन में अंजुम और अपूर्वी क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर रहे।

PunjabKesari

इन दोनों निशानेबाजों ने कोटा हासिल किए हैं लेकिन पूर्व निर्धारित नीति के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ चयन करेगा कि कौन इन स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जो ओलंपिक से पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और चयन ट्रायल के कुल स्कोर आधारित होगा। पुरुष 10 मीटर राइफल स्पर्धा में एशियाई खेलों के पदक विजेता दीपक कुमार फाइनल में छठे स्थान पर रहे जिसमें रूस और क्रोएशिया का दबदबा रहा। भारत ने रविवार को जूनियर स्पर्धाओं में दो पदक जीते थे। जूनियर वर्ग में कोटा उपलब्ध नहीं है।