Sports

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री को लगता है कि आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे उभरते सितारे शुभमन गिल एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के विराट कोहली के ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। विशेष रूप से, पूर्व भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली के नाम आईपीएल में एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने आईपीएल 2016 में 16 मैचों में आरसीबी के लिए 973 रन बनाए थे।

रवि शास्त्री ने कहा, "शुभमन गिल को एक सलामी बल्लेबाज बनना होगा, क्योंकि तभी उसे रन बनाने के कई मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि वह शुभमन गिल कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में है और इसलिए भी कि वह शीर्ष क्रम में खेलते हैं। इसलिए उन्हें एक अच्छे रन बनाने के मौके मिलेंगे। पिचें अच्छी हैं, इसलिए अगर वह दो या तीन पारियों में लगातार 80-100 रन बना सकता है, तो उस समय केवल उनके पास पहले से ही 300-400 रन होंगे। "

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "मेरे हिसाब से इस रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल है, क्योंकि 900 से अधिक रन बहुत बड़ा होता है, लेकिन एक बात यह है कि ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज को दो अतिरिक्त मैच और दो अतिरिक्त पारियां मिलेंगी, इसलिए ओपनिंग बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को तभी तोड़ सकता है जब यह संभव हो।" 

शास्त्री के लिए, युवा तिलक वर्मा और साई सुदर्शन उनके लिए आईपीएल 2023 में अब तक के सबसे शानदार प्रदर्शनकर्ता रहे हैं। उन्होंने कहा, "अगर हम देखें कि अब तक क्या हुआ है, तो बाएं हाथ के दो बल्लेबाज़ तिलक वर्मा और सुदर्शन, एक की उम्र 20 साल है, दूसरे की 21, उन्हें देखने में बहुत मज़ा आया है। क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका भविष्य है।" उनका स्वभाव और परिपक्वता जो हम देख सकते हैं, दिखाता है कि उनमें अच्छा खिलाड़ी बनने की क्या क्षमता है।"

इस बीच, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने भी आईपीएल 2023 में उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले खिलाड़ी पर अपनी राय रखी। इरफान ने कहा, "एक निश्चित रूप से तिलक वर्मा हैं, उन्होंने हमें बहुत प्रभावित किया है। उन्होंने पिछले साल अच्छी बल्लेबाजी की और इस साल भी अच्छा प्रदर्शन किया। यहां तक ​​कि उनका रवैया भी बहुत अच्छा है। उन्हें लगता है कि वह भविष्य में एक नेता बन सकते हैं। और दूसरा है जुरेल, जिस तरह से जुरेल ने अपनी पहली पारी से बल्लेबाजी की है, मैं दबाव में उसके शॉट्स की गुणवत्ता की कल्पना भी नहीं कर सकता था। तो वह एक लड़का है जिसने प्रभावित किया है, भले ही यह अभी भी शुरुआती चरण में है, लेकिन ये आशाजनक संकेत हैं।"