Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान युवा शुभमन गिल को कुछ ‘नेतृत्व से जुड़ी कुछ जिम्मेदारी’ सौंपना चाहते हैं। पिछले सत्र में शुभमान ने निचले क्रम में बल्लेबाजी की थी जिससे फ्रेंचाइजी की काफी आलोचना हुई थी। 

PunjabKesari
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने केकेआर की वेबसाइट पर एक साक्षात्कार में कहा, ‘क्या प्रतिभाशाली खिलाड़ी और बहुत ही अच्छा लड़का भी। वह इस साल भी हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा रहेगा, कम से कम थोड़ी क्षमता में ही।’ मैकुलम ने कहा, ‘हालांकि वह युवा है, लेकिन मैं इस बात में भरोसा रखता हूं कि यह जरूरी नहीं कि अगर आप लंबे समय तक खेले हो तभी आप एक अच्छे नेतृत्वकर्ता हो सकते हो।’

PunjabKesari
मैकुलम ने कहा, ‘यह आपके नेतृत्व करने का व्यवहार दिखाने की बात होती है। ग्रुप में कप्तानी की जिम्मेदारी बांटना भी हमेशा अच्छा होता है। हमारे लिए शुभमन उन खिलाड़ियों में से एक है जिस पर हम पूरे सत्र के दौरान कुछ जिम्मेदारी सौंपना चाहेंगे।’ दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर से कप्तानी की जिम्मेदारी 2018 से ली थी जब टीम ने पिछली बार प्ले आफ में जगह बनाई थी।