Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर क्रिकेट और खिलाड़ियों पर अपने विचार रखते रहते हैं चाहें वह पाकिस्तानी खिलाड़ी हो या किसी अन्य टीम का हो। हाल ही में एक बातचीत के दौरान अख्तर ने अपनी ऑल टाइम वनडे इलेवन का खुलासा किया और खास बात ये है कि इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम नहीं हैं। 

अख्तर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में गॉर्डन ग्रीनिज और सचिन तेंदुलकर को चुना। ग्रीनिज सूची में उन दो खिलाड़ियों में से एक थे जिनके साथ रावलपिंडी एक्सप्रेस नहीं खेले थे। इस बीच तेंदुलकर के खिलाफ अख्तर की अपने करियर के दौरान एक भयंकर प्रतिद्वंद्विता थी। तीसरे नम्बर पर अख्तर ने इंजमाम-उल-हक और चौथे पर सईद अनवर को जगह दी है। दोनों बल्लेबाज शायद पाकिस्तान क्रिकेट के अब तक के सबसे कुशल एकदिवसीय बल्लेबाजों में से हैं। अनवर एक सलामी बल्लेबाज थे और उन्होंने अपने करियर की लगभग पूरी शुरुआत बल्लेबाजी की। 

पांचवें नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को 'क्लासिक' कहते हुए अपनी टीम में चुना। इसके बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने एडम गिलक्रिस्ट को नंबर 6 पर चुना। सातवें स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के साथ गए। अपने करियर के दौरान युवराज ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ शानदार पारियां खेली थीं जिसमें तेज गेंदबाज अपनी कुछ यादगार पारियों के अंत में थे। इसके बाद अख्तर ने जिस गेंदबाजी आक्रमण का चयन किया उसमें पाकिस्तान के दो सबसे कुशल गेंदबाज थे, जो दोनों रावलपिंडी एक्सप्रेस के साथ खेलते थे। 

अख्तर ने वसीम अकरम और वकार यूनुस को चुना। आगे बढ़ते हुए उन्होंने कपिल देव को 'सबसे बड़ा तेज गेंदबाज' कहा और अपनी टीम में रखा। उनकी टीम में सिर्फ एक ही स्पिनर था और वो है शेन वार्न का फॉर्म। उन्होंने महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को वनडे टीम के कप्तान के रूप में भी चुना। 

शोएब अख्तर की ऑल टाइम वनडे इलेवन : गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम-उल-हक, सईद अनवर, एमएस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, वकार यूनिस, कपिल देव, शेन वार्न (कप्तान)