Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक एंड्रयू साइमंड्स का कुछ दिन पहले निधन हो गया। शोएब अख्तर ने कहा कि साइमंड्स को गलत समझा गया है। अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान कई बार साइमंड्स का सामना किया है, ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई के साथ अच्छी तरह से मिले और अब उनके जाने के बाद उन्हें बहुत याद करते हैं। 

एंड्रयू साइमंड्स सबसे गलत समझे जाने वालों में से एक थे। वह आपके सबसे अविश्वसनीय और विश्वसनीय मित्रों में से एक था। दुख की बात है कि समस्याओं के कारण उनका पेशा ठप हो गया। अख्तर ने कहा कि मुझे उसकी बहुत याद आती है। वह एक शानदार व्यक्ति थे और हमन बहुत अच्छा समय बिताया था। शोएब अख्तर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑल-स्टार्स श्रृंखला का भी उल्लेख किया, जहां दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर जिसमें साइमंड्स, अख्तर, सचिन तेंदुलकर, शॉन पोलक और अन्य एकत्र हुए थे। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं 2015 में शेन वार्न, एंड्रयू साइमंड्स, सचिन तेंदुलकर और शॉन पोलक के साथ अमेरिका में था (ऑल-स्टार्स सीरीज़ के लिए)। हमने एक दूसरे के साथ बहुत अच्छा समय बिताया। मैंने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। 2008 में साइमंड्स का पेशेवर करियर समाप्त हो गया जबकि वह निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के महानतम मैच-विजेताओं में से एक थे, उनका करियर कई समस्याओं से ग्रस्त था। अख्तर ने साइमंड्स के साथ कुछ खास पलों को याद किया, जिसमें यह भी शामिल है कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई ने 2003 विश्व कप में पाकिस्तान से जीत छीन ली थी। 

उन्होंने कहा कि मुझे 2003 में विश्व कप याद है। वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए और मुझे हर तरफ रन ठोके। हमें नहीं पता था कि उनकी बल्लेबाजी का जवाब कैसे दिया जाए। उन्होंने अकेले दम पर मैच जीताया और इस तरह 2003 में हमारे विश्व कप के सफर का अंत किया। साइमंड्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स ने फरवरी 2008 में 13.50 लाख डॉलर में खरीदा था जिससे वह उस समय लीग के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। 

.
.
.
.
.