Sports

खेल डैस्क : चिन्नास्वामी स्टेडियम में रोचक मुकाबले के दौरान पंजाब किंग्स को बेंगलुरु से चार विकेट से मात झेलनी पड़ी। मुकाबला गंवाने के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन निराश दिखे। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा खेल था, हम खेल को वापस लाए और फिर से हार गए। हमने 10-15 रन कम बनाए, पहले 6 ओवर में मैंने थोड़ा धीमा खेला। वे 10-15 रन हमें भारी पड़े और गिरा हुआ कैच भी। धवन ने मैच का टर्निंग पॉइंट विराट कोहली के 70 से ज्यादा रन बताए। धवन ने कहा कि हमने इस क्लास खिलाड़ी का शुरूआत में ही कैच छोड़ दिया। अगर हमने वह कैच पकड़ लिया होता तो हमें गति मिल जाती। लेकिन हमने वहां गति खो दी और फिर हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। 

 

धवन ने कहा कि यह अच्छा लग रहा था लेकिन यह बहुत वास्तविक विकेट नहीं था, यह रुक रहा था, थोड़ा दोगुना उछाल था और साथ ही टर्न भी हो रहा था। गेंद बल्ले पर 70% अच्छी तो 30% रुक कर आ रही थी। मैं अपने रनों से खुश हूं लेकिन मुझे लगा कि मैं पहले छह ओवरों में थोड़ा और तेज खेल सकता था, यही एकमात्र चीज है जो मुझे महसूस हुई। हमने विकेट भी गंवाए, हमने लगातार 2 विकेट गंवाए और इससे हम पर दबाव आ गया। 

 


मुकाबला जब खत्म हुआ तो हमने सोचा कि हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। वहीं, हरप्रीत बराड़ पर उन्होंने कहा कि वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ। जिस तरह से उसने दबाव झेला और हमें सफलता दिलाई, वह जबरदस्त है। यह पंजाब में बहुत बड़ी बात है।

 

 

यह भी पढ़ें:- शिखर धवन का हमशक्ल देखकर विराट कोहली ने दी मजेदार प्रतिक्रिया, तस्वीर वायरल

 


मुकाबले की बात की तो आरसीबी को अपने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का फायदा मिला जिन्होंने चिन्नास्वामी के मैदान पर पंजाब किंग्स पर जीत दिलवाने में टीम के लिए महत्वपूर्ण रोल अदा किया। आखिरी दो ओवरों में जब बेंगलुरु को 177 रन का पीछा करते हुए 23 रन चाहिए थे तो दिनेश कार्तिक ने 2 चौके और 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले पंजाब के शिखर धवन के 45, शशांक सिंह के 8 गेंदों पर 21 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु को पहले विराट का सहयोग मिला जिन्होंने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स :
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।