Sports

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। तो वहीं सीनियर खिलाड़ियों की टीम टी20 विश्व कप के लिए आॅस्ट्रेलिया अभ्यास करती दिख रही है। धवन को टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है, क्योंकि बीसीसीआई ने उन्हें वनडे फाॅर्मेट में फिलहाल आगे बढ़ाने का विचार रखा है। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता सबा करीम ने बड़ी भविष्यवाणी करके हुए कहा है कि धवन की 2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की है आैर वह कप्तान रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बनेंगे।

जब उनसे टीम में शिखर धवन की जगह के बारे में पूछा गया तो करीम ने कहा, ''मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन अगले 50 ओवर के विश्व कप में सलामी बल्लेबाज होंगे।" उन्होंने कहा, ''यह साफ है कि शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में पक्की हो चुकी है। हर टाइम उनके ऊपर प्रैशर डालने की कोई जरूरत नहीं है। हां, एक या दो मैच ऐसे होंगे, जहां वो रन नहीं बना पाए होंगे। लेकिन मुझे लगता है चयनकर्ताओं ने यह तय कर लिया है कि अगले साल 50 ओवर के विश्व कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम भारतीय टीम के ओपनर होंगे।''

PunjabKesari

टीम में ऑलराउंडर के स्थान के बारे में पूछे जाने पर, पूर्व चयनकर्ता ने हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के बारे में भी अपनी राय दी। उनके अनुसार, हार्दिक भारत के नंबर 1 विकल्प होंगे क्योंकि वह एक बैटिंग-ऑलराउंडर हैं जबकि शार्दुल एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। उन्होंने कहा, "शार्दुल एक बहुत ही उपयोगी खिलाड़ी है। लेकिन हार्दिक पांड्या बैटिंग ऑलराउंडर हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। यह एक बड़ा अंतर है। हम निश्चित रूप से शार्दुल को तैयार कर सकते हैं। लेकिन मैं उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के नंबर 2 गेंदबाज बनते नहीं देखता। वह केवल तीसरे सीमर के रूप में खेल सकते हैं। अगर वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है, तो यह एक अतिरिक्त फायदा होगा।”