Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट जगत में अजीबो गरीब इनाम मिलते क्रिकेट फैंस ने कई बार देखे हैं। मिक्सर ब्लंडर, राइस कुकर, बैट ग्रिप, शू लेस और यहां तक ​​कि 2.5 किलो की मछली जैसे इनाम भी क्रिकेटर को मिलते रहे हैं लेकिन कनाडा टी 20 लीग के दौरान विंडीज ऑलराऊंडर शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को जो मिला उससे हर क्रिकेट फैंस रोमांचित हो सकता है। ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट (Global T20 Canada Tournament) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने रदरफोर्ड को अमरीका में आधा एकड़ जमीन भी इनाम में मिली है। उक्त घटनाक्रम का खुलासा तब हुआ जब रदरफोर्ड अपना इनाम लेने के लिए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पहुंचे थे।

 

Sherfane Rutherford, Land in USA, player of the tournament, Global T20 Canada Tournament, Montreal Tigers, शेरफेन रदरफोर्ड, लैंड इन यूएसए, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट, मॉन्ट्रियल टाइगर्स

 


ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मॉन्ट्रियल टाइगर्स (Montreal Tigers) को जीत के लिए 131 रनों का लक्ष्य मिला था। रदरफोर्ड ने 29 गेंदों पर 38* रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने सीज़न में 44 की औसत से 220 रन बनाए। यह टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। मैच के बाद वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड ने शेरफेन रदरफोर्ड को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का चेक प्रदान किया, जिस पर उनका इनाम लिखा था: संयुक्त राज्य अमेरिका में आधा एकड़ जमीन।

 


आधा एकड़ जमीन का उनका पुरस्कार वास्तव में क्रिकेट या उस मामले में किसी भी खेल में अद्वितीय है। बेशक, संयुक्त राज्य अमेरिका में जमीन की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए शेरफेन रदरफोर्ड के लिए यह इनाम काफी अच्छा है। रदरफोर्ड को उम्मीद होगी कि जीटी20 कनाडा टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन के कारण उन्हें आईपीएल नीलामी में भारी अनुबंध मिलेगा और वेस्टइंडीज टीम में भी उनकी वापसी होगी।

 


रदरफोर्ड की बात करें तो अपने करियर में वह 4 अलग-अलग आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। 2019 में दिल्ली कैपिटल्स, 2020 में मुंबई इंडियंस, 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद और 2022 में आरसीबी। लेकिन आईपीएल 2023 के लिए उन्हें चुना नहीं गया था।