Sports

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन काट्रेल ने केनसिंगटन ओवल में मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में सिक्स लगा अपनी टीम को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। इस जीत से वेस्टइंडीज की टीम ने 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। टीम ने मंगलवार को इसी मैदान पर शुरूआती मैच में 5 विकेट से जीत हासिल की थी। काट्रेल ने 49वें ओवर की 5वीं गेंद पर मार्क एडेयर पर कवर की ओर छक्का जड़कर विजयी रन जुटाया जिससे टीम ने नौ विकेट पर 242 रन बनाकर जीत हासिल की।


हेडन वाल्श ने बनाए 46 रन

काट्रेल के अलावा साथी पुछल्ले खिलाड़ी हेडन वाल्श ने अपने कैरियर के सातवें वनडे में नाबाद 46 रन की पारी निभाकर जीत में अहम भूमिका अदा की। आयरलैंड ने सलामी बल्लेबाज पॉल स्टरलिंग के 63 रन की मदद से निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 237 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। स्टरलिंग ने अपने 24वें वनडे अर्धशतक में एक छक्का और 7 चौके जमाए। वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज जोसफ ने 32 रन देकर चार विकेट हासिल किए और दो कैच भी लपके। 

निकोलस पूरन ने बनाए 52 रन

Sheldon Cattrell hit the last over of the thrilling match 6, Indies won by one wicket

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम एक समय तीन विकेट पर 140 रन बना चुकी थी। लेकिन बारिश के कारण पड़ी बाधा से उसकी लय टूट गई और उसने महज 8 रन के अंदर 3 विकेट खो दिए। निकोलस पूरन (52) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (40) बारिश की बाधा के बाद एक भी रन जोड़े बिना पवेलियन लौट गए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की भागीदारी निभाई।

पोलार्ड ने लगाए चार छक्के
पूरन ने 44 गेंद में छह चौके से अपना छठा वनडे अर्धशतक पूरा किया। आफ स्पिनर सिमी सिंह ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। पोलार्ड ने 32 गेंद में दो चौके और चार गगनचुंबी छक्कों से 40 रन बनाए। उन्हें बैरी मैकार्थी ने अपनी ही गेंद पर कैच आऊट किया। खारी पियरे (18) ने 8वें विकेट के लिए वाल्श का साथ निभाया और 52 रन की भागीदारी निभाई। तीसरा और अंतिम मैच रविवार को ग्रेनाडा में खेला जाएगा।