Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने 31 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे सुपर ओवर में शानदार जीत दर्ज कर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 4-0 से अजय बढ़त कायम रखी। मैच के बाद भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक बार फिर सक्रिय हुए और इस दौरान वह मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर के साथ बात करते नजर आए। चहल से बातचीत के दौरान शमी और शार्दुल ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाज का राज खोलते हुए बताया कि उस समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था। 

PunjabKesari

चहल पहले शमी से तीसरे मैच के सवाल करते हैं, 9 रन चाहिए थे पहली गेंद पर छक्का लगा, 5 गेंदों पर 4 रन चाहिए थे तो उस वक्त क्या चल रहा था दिमाग में ? शमी ने जवाब दिया, 'उस समय दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था, ओवर से पहले अच्छी यॉर्कर गेंद फेंकने की योजना बनाई थी, कोशिश की लेकिन गेंद हाथ से छूट गई। शमी ने कहा उसके बाद  खोने के लिए कुछ नहीं था। मैंने सोचा आगे की गेंद पर रन लग गए हैं तो क्यों ना बाउंसर फेंकी जाए। इसके बाद जैसे ही विलियमसन आउट हुए तो लगा कि हां अब छोटी गेंद फेंकना ही सही रहेगा। दो गेंद खाली गई, इसके बाद आखिरी गेंद पर एक ही विकल्प था उसे विकेट पर फेंकना, क्योंकि वो वैसे ही एक रन ले लेते।' 

PunjabKesari

इसके बाद चहल ने शार्दुल ठाकुर से सुपर ओवर के दौरान उनकी शानदार गेंदबाजी का राज जाना और सवाल किया, आपने ओवर के बीच नकल गेंद फेंकी और आखिरी ओवर में दिमाग में कितना दबाव था? शार्दुल जवाब देते हुए कहते हैं, दबाव तो था लेकिन मैं पहली गेंद पर ही विकेट लेना चाहता था, क्योंकि बल्लेबाज पहली ही गेंद पर छक्का या चौका मारकर मैच को खत्म करने की सोचता है। आइडिया यही था कि स्लोअर गेंद खेलकर उसे बड़ा शॉट खिलाएं और उसने वही किया और वो आउट हो गया।

PunjabKesari

शार्दुल ने कहा, दूसरी गेंद पर जब चौका लगा तो मैंने सोचा कि ऐसी स्थिति में एक चौका या छक्का लग सकता है, उसके बाद भी उम्मीद नहीं हारनी है। शमी भाई के ओवर में भी देखा था कि पहली गेंद पर छक्का लगने के बाद पांच गेंदों पर तीन रन बचा लिए थे तो यहां क्यों नहीं हो सकता। नकल गेंद पर बात करते हुए शार्दुल ने कहा, बचपन का पता है हम उंगली टेड़ी करके गेंद डालते थे बस यही राज है। उंगली टेडी करो और डाल दो। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार 2 फरवरी को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम कीवी खिलाड़ियों को क्लीन स्वीप करने उतरेगी।