Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको शमी के जीवन से जुड़े उस खास किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिस दौरान उन्होंने भाई की नसीहत पर एक पारी में 14 छक्के लगाए थे। ये मैच उनकी जिंदगी के टर्निंग प्वाइंट्स में से था। 

2013 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू 
PunjabKesari
दरअसल, 2013 में किया इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है। शमी को पहला वनडे मैच खेले सिर्फ छह साल हुए हैं। यूपी में रहने के बावजूद शमी ने फर्स्ट क्लाॅस क्रिकेट की शुरुआत बंगाल की टीम से की। शमी ने अभी 15 मैच ही खेले थे कि टीम इंडिया के लिए उनके पास काॅल आ गया। 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में शमी को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला और पहले ही मैच में शमी ने इतिहास रच दिया। हालांकि शमी इसके बाद कई विवादों में भी पड़ते नजर आए। 

भाई की नसीहत पर एक पारी में लगाए 14 छक्के
PunjabKesari
शमी कभी सीजन गेंद से नहीं खेले थे और उन्हें डर भी लगता था। तेज गेंदबाज और भाई हसीब ने उन्हें सलाह दी कि तुम अपने लिए जगह बना कर बस गेंद को सीधे खेल देना। भाई की नसीहत के बाद शमी ने ऐसा ही किया और उस पारी में 14 छक्के लगाए। उन्होंने कहा कि पहली गेंद बल्ले के बीचों बीच लगी जिसके बाद वह रुके नहीं। शमी बल्ला घुमाते गए और बाउंड्री होती रही। इस मैच के बाद शमी क्रिकेट के प्रति सीरियस हो गए और कड़ी मेहनत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज के रूप में अपनी जगह बनाई। 

घुटने की चोट नहीं रोक सकी बढ़िया फॉर्म 
PunjabKesari
2015 के बाद शमी खराब फॉर्म तो कभी घुटने की चोट के कारण टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहे. 2016 से 2018 तक केवल पांच वनडे मैच ही खेल सके थे. विश्व कप के डेढ़ साल बाद वे टेस्ट मैच में वापसी कर सके. वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शमी ने 11 विकेट लिए थे. लेकिन 2018 के बाद से उनका बेहतरीन फॉर्म लौटा और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दौरै में तीन मैचों में 15 विकेट लिए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 विकेट लिए. इसी साल इंग्लैंड में भी उन्होंने 16 विकेट लिए थे। 2018 में पत्नी हसीन जहां ने गंभीर आरोप लगाए ।


PunjabKesari
आपको बता दें कि पिछले साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने पति पर ऐसे गंभीर आरोप लगाए जिसने सभी को हैरान कर दिया था। शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने फेसबुक पेज पर शमी पर बेवफाई के आरोप लगाते हुए पोस्ट डाली थी। हसीन ने वाट्सऐप के स्क्रीन शॉट्स भी शेयर किए थे। उनका दावा था कि ये स्क्रीन शॉट शमी की दूसरी लड़कियों से हुई चैट के थे। हसीन के मुताबिक शमी दूसरी लड़कियों से अंतरंग चैट करते थे, विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करते थे। कई साल से वो ये प्रताड़ना सहती आ रही थीं।