Sports

फुझोउ (चीन) : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने यहां चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करके इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 प्रतियोगिता में भारतीय उम्मीदें बरकरार रखी। भारत की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में ली जुन हुई और लियु यु चेन की स्थानीय जोड़ी को 43 मिनट में 21-19, 21-15 से हराया।

सात्विक और चिराग शनिवार को सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त और विश्व की नंबर एक इंडोनेशियाई जोड़ी मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो से भिड़ेंगे। विश्व में नौवें नंबर की भारतीय जोड़ी पिछले महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल में इंडोनेशियाई जोड़ी से हार गई थी। क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन आखिर में सात्विक और चिराग तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी को हराने में सफल रहे।

पहले गेम में आखिर तक दोनों जोडिय़ां बराबरी पर आगे बढ़ी जबकि दूसरे गेम में भी एक समय स्कोर 15-15 से बराबरी पर था। सात्विक और चिराग ने चीनी खिलाडिय़ों की कुछ गलतियों का फायदा उठाकर लगातार छह अंक बनाकर मैच अपने नाम किया। टूर्नामेंट में भारत के अन्य खिलाड़ी पहले ही बाहर हो गए थे। 

.
.
.
.
.