Sports

गुवाहाटी : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों पांच रन की हार के बावजूद युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के प्रदर्शन पर संतुष्टि जाहिर की है। पंजाब ने बुधवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स के सामने 198 रन का लक्ष्य रखा था। रॉयल्स ने 16 ओवर में 129 रन पर छह विकेट गंवा दिये थे, लेकिन जुरेल (15 गेंद, 32 रन) ने शिमरन हेटमायर (18 गेंद, 36 रन) के साथ सातवें विकेट के लिये 26 गेंद पर 61 रन की साझेदारी करके मैच को रोमांचक बना दिया। 

सैमसन ने मैच के बाद कहा, '(जुरेल का टीम में होना) हमारा सौभाग्य है। वह पिछले दो सीजन से हमारे साथ हैं और उनके ऊपर काफी काम किया गया है। हम सब उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं।' उन्होंने कहा, 'आईपीएल में आने से पहले आपको एक हफ्ते के अभ्यास शिविर में हिस्सा लेना होता है लेकिन इन खिलाड़ियों ने हमारी अकादमी में पांच हफ्ते का समय दिया और हज़ारों गेंदों का सामना किया है। हम ऐसे बल्लेबाजों को अपनी टीम में पाकर बेहद खुश हैं।' 

रॉयल्स को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी लेकिन सैम करन ने हेटमायर को रनआउट करते हुए पंजाब की जीत सुनिश्चित की। सैमसन ने स्वीकार किया कि पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले का भरपूर लाभ उठाया था, हालांकि उनके गेंदबाजों ने मध्य ओवरों में बेहतर गेंदबाजी की। सैमसन ने पिच के बारे में कहा, 'मेरे हिसाब से यह पिच बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छी थी, खासकर पावरप्ले में। गेंद ज्यादा स्विंग नहीं हो रही थी। उनके बल्लेबाजों ने आक्रामकता के साथ शुरुआत की थी और उनकी पारी उसी हिसाब से आगे बढ़ी।' 

उन्होंने कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने रफ्तार में मिश्रण करने की कोशिश की। इस मैदान पर बड़े स्कोर बनते हैं लेकिन हमने पावरप्ले के बाद उनको वापस लाने का अच्छा प्रयास किया।' राजस्थान को एक झटका तब लगा जब सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर की जगह रविचंद्रन अश्विन पारी की शुरुआत करने उतरे। सैमसन ने बताया कि बटलर को पंजाब की पारी की आखिरी गेंद पर कैच पकड़ते हुए उंगली में चोट लग गई थी। 

कप्तान सैमसन ने बताया, 'जॉस फिट नहीं थे। कैच लेने के बाद उनकी उंगली में टांके लगे थे। (देवदत्त) पडीकल पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे क्योंकि हम मध्य ओवरों में उनके दो स्पिनरों पर प्रहार करने के लिये मध्यक्रम में एक वामहस्त बल्लेबाज चाहते थे।' बटलर ने पंजाब के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंद पर 19 रन बनाये, हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ अप्रैल को होने वाले मुकाबले में उनका खेलना मुश्किल है।