Sports

लंदन : इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने खुलासा किया है कि वह त्वचा कैंसर से जूझ रहे हैं और ज्यादा देर तक धूप में रहने के खतरों को लेकर अपने साथी खिलाड़ियों में जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। बिलिंग्स ने पिछले साल अपने सीने पर से घातक मेलेनोमा को हटाने के लिए 2 ऑपरेशन करवाए थे। उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी।

 

अपनी काऊंटी टीम कैंट में नियमित जांच के दौरान पता चला था कि उन्हें त्वचा कैंसर है। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मेरे शरीर में मेलेनोमा था जो 0.6 मिमी (गहरा) था। जब यह 0.7 मिमी गहरा हो जाता तो फिर यह वास्तव में गंभीर बन जाता, क्योंकि यह उस सीमा तक पहुंचने के बेहद करीब था। 

Sam Billings, Skin cancer, cricket news in hindi, Sports news, सैम बिलिंग्स, त्वचा कैंसर, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

उन्होंने कहा कि अगर मैं उस दिन जांच कराने के बजाय बैठक में चला जाता तो फिर मुझे अगले छह महीने तक इंतजार करना होता और तब यह बेहद गंभीर हो जाता। बिलिंग्स ने इंग्लैंड के लिए 3 टेस्ट, 28 वनडे और 37 टी-20 मैच खेले हैं। वह इस समय काऊंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने साथी खिलाडिय़ों और प्रशंसकों को धूप में ज्यादा समय बिताने के खतरों से आगाह किया। 

 

बिलिंग्स ने कहा कि मैं केवल पेशेवर मैचों की ही बात नहीं कर रहा हूं। क्लब क्रिकेटर और खेल को देखने वाले लोग भी इसकी चपेट में आ सकते हैं। मैं हाल में लॉर्डस में खेला था और धूप खिली थी। भले ही तापमान 25 डिग्री नहीं था लेकिन 18 डिग्री पर भी आपको धूप से नुकसान पहुंच सकता है। मैं चाहता हूं क्रिकेट में इस खतरे को लेकर सभी मिलकर काम करें। अगर धूप खिली हो तो अपना बचाव करें।