Sports

नई दिल्ली : लंदन ओलिम्पिक मैडलिस्ट साइना नेहवाल ने स्वास्थ्य समस्या के कारण एशियाई खेल 2023 के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम के चयन ट्रायल से बाहर होने का फैसला किया। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) द्वारा आयोजित ट्रायल 4 से 7 मई तक तेलंगाना के ज्वाला गुट्टा एकेडमी ऑफ एक्सीलेंस में होंगे। ट्रायल के बाद बीएआई चीन के हांग्झोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होने वाले एशियाई खेलों के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगा। खेलों के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम में 10 पुरुष और 10 महिलाओं के मिलाकर कुल 20 स्थान हैं।

 

दो बार की ओलिम्प्कि पदक विजेता पीवी सिंधु और शीर्ष भारतीय पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणय को बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष 20 में होने के कारण सीधा प्रवेश मिला है। चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी एवं त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी ने भी सीधा भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इसलिए चयन ट्रायल शेष 14 स्थानों के लिये आयोजित किए जाएंगे।

 

साइना के अलावा कुशल राज और प्रकाश राज की पुरुष युगल जोड़ी ने भी चयन ट्रायल से नाम वापस ले लिया है। एशियाई खेलों में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं साइना हाल के समय में अच्छी फॉर्म में नहीं रही हैं। उन्होंने इस साल 4 बीडब्ल्यूएफ आयोजनों में हिस्सा लिया है और वह किसी में भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सकी हैं।