IPL 2019
Sports

दिल्लीः भारतीय बैडमिंटन के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने आज पीवी सिंधू और साइना नेहवाल - उनकी सबसे सफल दो शिष्या को ‘‘ कीमती हीरे ’’ करार दिया । पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में साइना ने विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधू को 21-18, 23-21 से हराकर स्वर्ण पदक जीता था।     

साइना आैर सिंधू के रूम की करते हैं  जांच
गोपीचंद ने कहा, ‘‘ कोच के तौर पर मैं साइना और सिंधू को कीमती हीरे के समान मनाता हूं। हैदराबाद की अकादमी में जीत और हार रोज की बात है। जीत और हार खिलाड़ी को अपने खेल का स्तर ऊंचा करने के लिये प्रोत्साहित करती है। ’’ फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन ( एफएलओ ) के कार्यक्रम में पहुंचे गोपीचंद ने कहा, ‘‘ प्रतियोगिता के दौरान और आने वाले मैचों से पहले मैं साइना और सिंधू का मोबाइल फोन ले लेता हूं और उनके रूम की जांच करता हूं कि उनके पास लैपटाप या फ्रिज में चॉकलेट तो नहीं है। ’’      

उन्होंने कहा , ‘‘ उनके जीतने के लिए जरूरी है कि मैं सख्ती से पेश आऊं। मेरा सपना है कि मेरे शिष्य ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतें। ’’ साइना ने ओलंपिक में कांस्य (2012) अपने नाम किया तो वहीं सिंधू ने रियो ओलंपिक में रजत पदक हासिल किया है।       

.
.
.
.
.