Sports

खेल डैस्क : भारत के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने सरे के लिए अपना पहला काउंटी चैंपियनशिप शतक बना लिया है।  नॉटिंघमशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु के बल्लेबाज ने 178 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन बनाए। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सुदर्शन ने सरे को पहली पारी में 525 रनों तक पहुंचा दिया। सुदर्शन ने छक्का लगाकर शतक पूरा किया। तब 151वां ओवर चल रहा था। गेंद स्पिनर फरहान के हाथ में थी लेकिन साईं ने जोरदार शॉट लगाकर अपना रिकॉर्ड पूरा कर लिया।

 

 


नॉटिंघमशायर के खिलाफ चल रहा मैच सुदर्शन की सरे के लिए दूसरी काउंटी चैम्पियनशिप उपस्थिति है, इससे पहले कि वह 5 सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में भाग लेने के लिए घर लौटेंगे। उन्हें टीम सी में नामित किया गया है, जिसकी कप्तानी महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ करेंगे। वहीं, सरे के लिए कप्तान रोरी बर्न्स ने 266 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 161 रन बनाए। रेयान पटेल ने 77, विल जैक्स ने 59 रन बनाए जबकि जॉर्डन क्लार्क ने 53 रनों का योगदान दिया। नॉटिंघमशायर के लिए फरहान अहमद सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, जिन्होंने 140 रन देकर 7 विकेट लिए।

 

सरे वर्तमान में डिवीजन वन चार्ट में शीर्ष पर है और लगातार तीसरे काउंटी खिताब पर नजर गड़ाए हुए है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जून में ओवल में एसेक्स के साथ सरे के आखिरी चैम्पियनशिप मैच में भाग लिया और साथ ही सितंबर 2023 में सरे के लिए दो बार प्रदर्शन किया। 22 वर्षीय बल्लेबाज साईं ने भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू भी किया और इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन पारियों में दो अर्द्धशतक भी बनाए थे। सुदर्शन ने गुजरात टाइटन्स के लिए आईपीएल 2024 में 500 से अधिक रन बनाए थे।