Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 15वां मैच धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने अपने दोनों मैच जीते हैं और इस समय प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं नीदरलैंड ने अपने दोनों मैच गंवाए हैं और अंतिम स्थान पर है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 7
दक्षिण अफ़्रीका : 6 जीत
नीदरलैंड : शून्य
कोई परिणाम नहीं : एक

पिच रिपोर्ट 

धर्मशाला की सतह को देश की सबसे तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों में से एक माना जाता है। हवाएं तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करती हैं। इस ट्रैक पर स्पिनरों के लिए बहुत कम मदद है। बल्लेबाजों को यहां बड़े रन बनाने के लिए शुरुआती मूवमेंट पर सयम से खेलना होगा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, सतह पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा।

मौसम 

उत्तर भारत में सोमवार (16 अक्टूबर) शाम को मौसम ने करवट ली और दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर रात में बारिश हुई। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड मैच में कुछ बारिश होने की संभावना है। पूर्वानुमान के अनुसार दिन के दौरान वर्षा की 55 प्रतिशत संभावना है क्योंकि दोपहर में बारिश होने की संभावना है। शाम के बाकी समय के लिए पूर्वानुमान स्पष्ट है। इसलिए मैच में रुकावट आ सकती हैं लेकिन जहां तक मैच रद्द होने का सवाल है तो इसमें कोई खास खतरा नहीं है। तापमान अधिकतम 17 डिग्री और न्यूनतम 10 डिग्री के आसपास रहेगा। 

ये भी जानें 

दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने इस मैदान पर छह में से चार जीते हैं, और जो दो हारे हैं उनमें उन्हें धर्मशाला में बनाए गए सबसे बड़े योग: 364/9 और 330/6 का लक्ष्य मिला था।
इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का वनडे में डच खिलाड़ियों के खिलाफ औसत 8.5 है, हालांकि उन्होंने उनके खिलाफ सिर्फ दो पारियां खेली हैं।
2021 के बाद से विक्रमजीत सिंह की तरह, एडेन मार्कराम, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर और रासी वैन डेर डुसेन का वनडे में 11 से 40 ओवरों में औसत 50 से ऊपर है। 

संभावित प्लेइंग 11 

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, लुंगी एनगिडी 

नीदरलैंड : विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डोड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामनुरू, स्कॉट एडवर्ड्स (सी), साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, रूलोफ वैन डेर मेरवे, रयान क्लेन, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन