Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से पारी की हार के बाद अभ्यास की कमी के लिए भारतीय टीम की आलोचना की। मेजबान टीम से हार के बाद भारतीय टीम के लिए अंतिम सीमा पर विजय पाना एक सपना बना हुआ है, जो 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए बेहतर तैयार दिख रही थी। बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 3 दिनों के भीतर समाप्त हो गया क्योंकि मेहमान टीम प्रोटियाज ks खिलाफ बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में विफल रही। 

भारत की पहली पारी में केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीकी तेज आक्रमण के खिलाफ बल्ले से मोर्चा संभाला और पहली पारी में 101 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत का कुल स्कोर 245 तक पहुंचाया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने डेन एल्गर की 185 रनों की पारी और मार्को जानसन के 84 रनों के महत्वपूर्ण योगदान से 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत अपनी दूसरी पारी में मात्र 131 रन पर ढेर हो गया जिसमें विराट कोहली 76 रन की पारी के साथ अकेले अंत तक डटे रहे। 

गावस्कर ने कहा, 'कारण स्पष्ट हैं, आपने यहां कोई मैच नहीं खेला। यदि आप सीधे टेस्ट मैच खेलते हैं, तो यह काम नहीं करेगा। हां आपने भारत ए टीम भेजी थी। भारत ए टीम को वास्तव में दौरे से पहले आना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'यहां आने के बाद आपको अभ्यास मैच खेलने की जरूरत है। इंट्रा-स्क्वाड एक मजाक है क्योंकि क्या आपके तेज गेंदबाज आपके बल्लेबाजों को बहुत तेज गेंदबाजी करेंगे, क्या वे बाउंसर फेंकेंगे क्योंकि वे अपने बल्लेबाजों को घायल करने से डरेंगे।'