Sports

खेल डैस्क : पार्ल के बोलांड पार्क में साऊथ अफ्रीका 20 लीग के तहत खेले गए बड़े मुकाबले में पार्ल रॉयल्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को 27 रनों से हरा दिया। पहले खेलने उतरी पार्ल रॉयल्स ने कप्तान डेविड मिलर के 33 गेंदों पर 41 तो वेन और फुलवक्यो के 28-28 रनों की बदौलत 160 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी प्रिटोरिया को फिलिप सॉल्ट और रिले रौसोव का कुछ सहारा मिला लेकिन उनके पुछल्ले बल्लेबाज पर्ल के गेंदबाजों के आगे हाथ जोड़ गए। 

 

 

पार्ल रॉयल्स की शुरूआत सधी हुई रही थी। जेसन रॉय ने ओपनिंग पर आते हुए 16 गेंदों पर 23 रन बनाए जबकि जोस बटलर 16 गेंदों पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विहान 11 रन बनाकर आऊट हुए। इसके बाद कप्तान डेविड मिलर ने 33 गेंदों पर 41 तो वेन ने 21 गेंदों पर 28 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में फुलवाक्यो ने 14 गेंदों पर 28 रन बनाकर स्कोर 160 तक पहुंचाया। प्रिटोरिया की ओर से डुपाविलोन और कोरबिन बॉश ने 2-2 विकेट लीं।


जवाब में खेलने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की शुरूआत खराब रही। विल जैक 5 तो थ्यूनिस डी ब्रुइन 5 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद फिलिप सॉल्ट और रिले रौसोव ने स्कोर आगे बढ़ाया। रोसौव ने 18 गेंदों पर 29 तो सॉल्ट ने 31 गेंदों पर 39 रन बनाए। कोलिन इंग्राम 8 तो कोरबिन बॉश 5 रन बनाकर आऊट हो गए। लगातार गिरते विकेटों के कारण टीम दबाव में आ गई। कप्तान जेम्स नीशम ने टीम को उभारने की भरपूर कोशिश की लेकिन बढ़ती नेट रन रेट ने उनकी चिंता बढ़ा दी और टीम को 27 रन से हार झेलनी पड़ी।

 


मैच जीतने के बाद पार्ल के कप्तान डेविड मिलर ने कहा कि पावरप्ले के बाद यहां खेलना थोड़ा कठिन था लेकिन साथियों ने योजना के अनुसार खेला। हमने अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है और हमें कुल स्कोर का बचाव करने का आत्मविश्वास है। मुझे लगता है कि 140-150 बराबर स्कोर था। यह प्रतियोगिता पिछले वर्ष से अधिक सशक्त हो गई है, पिछले वर्ष की तरह ही मैदान खचाखच भरे हुए हैं जिसे देखकर अच्छा लग रहा है।