Sports

दुबई : भारत के सुंदरम रवि को आईसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया है जबकि इस पैनल में दो नए अंपायरों को शामिल किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019-20 सत्र के लिए अंपायरों के एलीट पैनल की घोषणा की जिसमें रवि को जगह नहीं मिली है। आईसीसी ने पैनल से रवि को बाहर किए जाने का कोई कारण नहीं बताया है। हालांकि यह कयास जारी है कि रवि को आईपीएल में उनकी खराब अंपायरिंग की कीमत चुकानी पड़ी है।

रवि को हटाये जाने और इयान गोल्ड के रिटायरमेंट के बाद एलीट पैनल में दो स्थान रिक्त हो गए थे और इन दो स्थानों पर इंग्लैंड के माइकल गॉग और वेस्टइंडीज के जोएल विन्सन को रखा गया है। एलीट पैनल के अंपायरों का चयन एक चयन समिति ने किया जिसमें आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्यॉफ एलरडाइस, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर तथा मैच रेफरी रंजन मदुगले और डेविड बून शामिल हैं।

एलीट पैनल में गॉग और विल्सन के अलावा अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरसमस, क्रिस गैफेनी, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड कैटलबोरो, नाइजेल लोंग, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, पॉल रिफेल और रॉड टकर शामिल है। आईसीसी के मैच रेफरियों के एलीट पैनल में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें डेविड बून, क्रिक्रस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पाइक्राफ्ट, रिची रिचडर्सन और जवागल श्रीनाथ हैं।