Sports

खेल डैस्क : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT 2023) के तहत बंगाल और महाराष्ट्र के बीच खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने महज 40 गेंदों पर 92 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बंगाल ने पहले खेलते हुए कप्तान सुदीप घरामी के 44 और रणजोत सिंह के 49 रनों की बदौलत 158 रन बनाए थे। जिसके जवाब में महाराष्ट्र ने गायकवड़ और कप्तान जाधव की उत्कृष्ट पारियों की बदौलत जीत की ओर कदम बढ़ा लिए।

 


इससे पहले खेलने उतरी बंगाल की शुरूआत खराब रही थी। ईश्वरन पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। अभिषेक पोरेल ने 15 तो कप्तान घरामी ने 44 रन बनाए। मध्यक्रम में रणजोत सिंह खैहड़ा ने 31 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 49 रन बनाकर स्कोर 158 तक पहुंचाया। जवाब में महाराष्ट्र ने जोरदार शुरूआत की। गायकवाड़ ने 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 40 गेंदों पर ही 82 रन जड़ दिए जिससे महाराष्ट्र की टीम नौ ओवरों में ही 100 रन पार हो गई थी। इसके बाद कप्तान केदार यादव ने बड़ी भूमिका निभाई।

 


टीम इंडिया को दिलाई था गोल्ड मैडल
एशियन गेम्स में क्रिकेट के शामिल हो जाने के बाद बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवड़ को ही टीम का कप्तान बनाकर चीन भेजा था। भारत ने इस टूर्नामेंट के दौरान सीधी क्वार्टरफाइनल में एंट्री मारी थी। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था जबकि उनका फाइनल अफगानिस्तान की टीम के साथ हुआ था। अफगानिस्तान की टीम जब पहले खेलने उतरी तो 17 ओवर के बाद बारिश होने के कारण मैच रोक देना पड़ा। मैच दोबारा न होता देख भारत को विजेता घोषित कर दिया गया। टूर्नामेंट प्रबंधन ने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और ज्यादा नेट रन रेट अर्जित करने के कारण टीम इंडिया को विजयी घोषित किया था।