Sports

मास्कोः रूस की विश्व कप के उदघाटन मैच में सऊदी अरब पर 5-0 से बड़ी जीत से उसके खिलाड़ी रातों रात दुनियाभर में छा गए आैर टीम की क्षमता पर सवाल खड़े करने वालों के भी मुंह बंद हो गये। विश्व कप के मेजबान ने लुजनिकी स्टेडियम में अपने प्रतिद्वंद्वी पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया और 80 हजार दर्शकों को खुशी मनाने का पूरा मौका दिया। रूसी टीम की यह इस साल पहली जीत है जिसने उसके खिलाडिय़ों को भी नायक बना दिया।      
PunjabKesari     

राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके बधाई दी
राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से लेकर सीनेटर और स्थानीय नेताओं ने सोवियत संघ के टूटने के बाद रूस की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत के लिये कोच स्टेनिसलाव चेरेचेसोव और टीम को बधाई दी। रूसी कोच ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं वैसा खेल आगे भी जारी रखें।’’     
PunjabKesari
समाचार पत्रों में भी रूसी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन की जमकर तारीफ की गयी है। मैच से पहले मीडिया रूस की क्षमता पर संदेह जता रहा था क्योंकि पिछले आठ महीने में टीम ने एक भी जीत दर्ज नहीं की थी और विश्व कप अभ्यास मैचों में उसने केवल एक गोल दागा था। यही नहीं उसके चार प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होने के कारण विश्व कप में नहीं खेल रहे हैं।      
PunjabKesari