Sports

मेलबर्न : पहली बार ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में जगह बनाने वाले रूस के टेनिस खिलाड़ी असलान कारात्सेव ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया। उन्होंने मंगलवार को 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव को 2-6, 6-4, 6-1, 6-2 से हराया। विश्व रैंकिंग में 114वें स्थान पर काबिज 27 साल के कारात्सेव पेशेवर युग में अपने पहले प्रयास में ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने। 

कारात्सेव ने कहा, ‘यह एक अविश्वसनीय भावना है। जाहिर है यह पहली बार है, पहला मुख्य ड्रा, पहली बार सेमीफाइनल में, यह शानदार है।' उन्होंने इस टूर्नामेंट के अब तक के सफर में ग्रैंडस्लैम में तीन बार के सेमीफाइनलिस्ट दिमित्रोव को हराने के साथ वरीयता प्राप्त दो अन्य खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जिसमें आठवीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्टजमैन और 20वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलीसिमडिएगो शामिल है। 

इससे पहले महिला एकल में नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला सेरेना विलियम्स से हो सकता है। ओसाका ने 35 वर्षीय सीह सु वेई को 6-2, 6-2 से हराकर अपनी लगातार 19वीं जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला सेरेना और दूसरी वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। 
 

.
.
.
.
.